पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आग लगने की घटना:शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 5 केबिन में रखा लाखों का सामान राख

सेड़वा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड मुख्यालय के मुख्य सड़क पर तहसील चार दीवारी के पास रखे केबिनों में मंगलवार को शाम करीब 6 बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे करीब 5-6 केबिन एवं उसमें रखा लाखों रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया। 33 केवीए लाइन के जंपर पर पक्षी के बैठने से हुए शार्ट सर्किट से उठी चिंगारी केबिनों के आगे बनाए छपर पर गिरी और इससे आग फैल गई।

आग से आस-पास रखे 5-6 केबिन एवं उसमें मनिहारी का लाखों रुपए का रखा सामान जलकर नष्ट हो गया। आग विकराल होने एवं तेज हवा होने से तथा कस्बे के बीचों-बीच आगजनी की घटना होने से एक बार तो सभी की सांसें फूल गई। लेकिन आग की लपटें देखकर गांव के लोग दौड़कर आए तथा पानी एवं रेत डालकर आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाए जाने पर सभी ने राहत की सांस ली।

उपखंड मुख्यालय होने के बावजूद भी दमकल की व्यवस्था नहीं है, इससे ग्रामीण क्षेत्र में आग पर काबू पाना मुश्किल हो जाता है। स्थानीय लोगों व जनप्रतिनिधियों द्वारा कई बार दमकल मुहैया करवाने की मांग की गई बावजूद इसके व्यवस्था नहीं हो पाई है। इस दौरान सेड़वा तहसीलदार मानाराम मेघवाल, पटवारी केसाराम धनदे, पुलिस प्रशासन के जवान सहित सैकड़ों लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें