पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

GNM और लैब टेक्नीशियन इंटरव्यू स्थगित:बेड, ऑक्सीजन, रेमेडेसिविर इंजेक्शन के बाद स्टाफ की कमी, डॉक्टरों का इंटरव्यू आज

बाड़मेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर जिला स्वास्थ्य भवन। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर जिला स्वास्थ्य भवन।

ज़िले में कोरोना संक्रमण फैलने के साथ संसाधनों और दवाइयों की कमी तो आ ही रही है। मैनपावर की कमी सामने आने लगी है। डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ और जीGNM को अर्जेंट टेंपरेरी बेसिस पर लेने के लिए मंगलवार से वॉक इन इंटरव्यू शुरू होना था। लैब टेक्नीशियन व जीएनएम के इंटरव्यू को अपरिहार्य कारण बताकर स्थगित कर दिया गया है। डॉक्टरों का इंटरव्यू आज से शुरू होगा।

बाड़मेर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते अब तक संसाधनों व दवाइयों की कमी की बात सामने आ रही थी, लेकिन अब डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की कमी भी साफ दिख रही है। 30 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग मे ऑफलाइन UTB पर डॉक्टरों, जीएनएम और लैब टेक्नीशियन की भर्ती निकाली थी। इस सभी का वॉक इन इंटरव्यू से चयन होना था। लेकिन अब यह स्थगित हो गए हैं। केवल डॉक्टरों का इंटरव्यू कुछ देर बाद शुरू होगा।

बेड, ऑक्सीजन, रेमेडेसिविर इंजेक्शन की कमी

ज़िले में लगातार कोरोना मरीज बढ़ते जा रहे हैं, जिसके बाद अस्पताल के बेड फुल हो गए हैं। उसके बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने बालिका छात्रावास, शारदा छात्रावास और महिला कॉलेज में बेड लगा दिए हैं। प्रतिदिन ऑक्सीजन के 800-1000 सिलेंडर की जरूरत पड़ रही है। प्रतिदिन रेमेडेसिविर इंजेक्शन की आवश्यकता बढ़ती जा रही है।

बिना अनुमति ही मांगे आवेदन

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल.विश्नोई ने बताया कि जिले में UTB के माध्यम से चिकित्सा अधिकारी एवं पैरामेडिकल स्टाफ के लिए विज्ञप्ति जारी कर 4 मई को वॉक इन इन्टरव्यू रखा गया था। उन्होंने बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार राज्य सरकार को अतिरिक्त नर्सिंग कर्मी के लिए जाने की विशेष स्वीकृति बाबत अनुरोध पत्र भेजा गया। जिसकी अनुमति प्राप्त नहीं होने एवं अन्य अपरिहार्य कारणों से जीएनएम एवं लैब टेक्नीशियन का वॉक इन इन्टरव्यू स्थगित किया गया है। वहीं चिकित्सकों का वॉक इन इंटरव्यू यथावत 4 मई को कलेक्टर कार्यालय बाड़मेर में होगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें