सीमावर्ती गांवों में मिशन सुरक्षा चक्र एवं कोरोना जागरूकता कार्यक्रम:सोढ़ी देवी बोलीं- कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित, प्रत्येक व्यक्ति टीकाकरण जरूर कराएं

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है, इससे कोई नुकसान नहीं होता है। सभी ग्रामीणों को दोनों डोज अवश्य लगाने चाहिए। साठ वर्ष से अधिक आयु वाले ग्रामीणों बूस्टर डोज भी अवश्य लगावे ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सकें। ये बात भवार ग्राम पंचायत सरपंच सोढ़ी देवी ने मिशन सुरक्षा चक्र एवं कोरोना जागरूकता टीकाकरण अभियान कार्यक्रम के तहत कही।

अभियान का आयोजन श्योर संस्था की ओर से यूनिसेफ, जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से किया गया। कुपोषण के कारण महिलाओं और बच्चों की रोग प्रतिरोधक क्षमता और ऊर्जा कम हो जाने के कारण अनेक बीमारियों से ग्रसित होने की पूरी संभावना रहती है। कुपोषण से मुक्त होने के लिए पास के स्वास्थ्य केंद्र से दवाई लेने के साथ दूध, दाले,हरी सब्जियां इत्यादि पौष्टिक आहार लेना जरूरी है।

शिव ब्लाक के खानीयानी गांव के मौलाना वली मोहम्मद ने बताया कि कोरोना के प्रति ग्रामीण क्षेत्र में कई भ्रांतियां फैली हुई है। इस कारण गर्भवती महिलाएं टीकाकरण कम करवा रही है। अभियान के दौरान कार्यक्रम प्रबंधक हनुमान चौधरी ने कोरोना के टीकाकरण के साथ मिशन सुरक्षा चक्र, कुपोषण, एनीमिया रोकथाम एवं पोषण से संबंधित जानकारी दी। लोक कलाकारों द्वारा गीतों एवं नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से भी ग्रामीणों को कोरोना बचाव की जानकारी दी।

खबरें और भी हैं...