पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:सोडियार-हुड्डासर, तारातरा रोड क्षतिग्रस्त, 13 साल पहले बनी सड़क की कंकरीट उखड़ी, वाहन चालक परेशान, मरम्मत की जरूरत

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीएमजीएसवाई में आधी सड़क ही हुई स्वीकृत, अब ग्रामीण कर रहे पेचवर्क करवाने की मांग

सोडियार से तारातरा तक की सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। सड़क का डामर उखड़ गया है और कंकरीट बिखर रही है। इसको लेकर कई बार ग्रामीणों ने संबंधित अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को अवगत करवाया लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सड़क जगह-जगह से इतनी क्षतिग्रस्त हो गई है कि सामान्य दूरी तय करने में भी वाहनों को घंटों लग जाते है।

यह सड़क फरवरी 2008 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी थी। सड़क बने हुए करीब 13 साल बीत गए है लेकिन एक बार भी इसकी सही तरीके से मरम्मत नहीं की है। सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हो गए, ऐसे में अब सड़क पूरी क्षतिग्रस्त हो गई है।

यह सड़क ग्राम पंचायत मुख्यालय सोडियार से हुड्डासर, तारातरा के ग्राम पंचायत मुख्यालय तक कुल 8 किलोमीटर लंबी है। यह तारातरा मठ, राणीगांव से बाड़मेर, बाछड़ाऊ-लीलसर सहित कई गांवों को जोड़ने वाली लिंक रोड है। यहां पर रोजाना दर्जनों वाहनों की आवाजाही रहती है।

^सड़क की मरम्मत की मांग लंबे समय से कर रहे हैं,सार्वजनिक निर्माण विभाग के साथ प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को भी समस्या से अवगत करवाया था,लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है। सड़क पर वाहन चलाना मुश्किल हो गया है, समय रहते मरम्मत नहीं की तो यह पैदल चलने लायक भी नहीं रहेगी।
-श्यामसुंदर हुड्डा, ग्रामीण

^हाल ही में पीएमजीएसवाई योजना के तहत 2019-20 की वित्तीय स्वीकृति में हमें सम्पूर्ण सड़क बनने की उम्मीद थी लेकिन इस सड़क को राणीगांव-धनाऊ फांटे से तारातरा तक केवल 7 किलोमीटर की स्वीकृति ही मिल पाई लेकिन यह 8 किलोमीटर रोड शेष रह गई। इसका पेचवर्क हो जाए तो राहत मिलेगी।
-राणाराम मेघवाल, ग्रामीण तारातरा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें