ठगी का मामला:4.50 लाख लेकर नकली सोना बेचा 1 माह बाद अहमदाबाद से ठग पकड़ा

बाड़मेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोशल मीडिया पर सस्ती दर पर सोना बेचने का दिया था लालच

कोतवाली थाना पुलिस ने करीब एक माह बाद ऐसे बदमाश को गिरफ्तार किया है, जो सोशल मीडिया पर लोगों को सस्ती दर पर असली सोना देने का लालच देकर पहले विश्वास में लेता और फिर नकली सोना देकर रुपए लेकर फरार हो जाता थ। एक माह पहले बाड़मेर निवासी एक जने के साथ अहमदाबाद निवासी बदमाश ने असली सोना बता 4.50 लाख रुपए हड़प कर ठगी कर दी थी। इसके बाद कोतवाली थाने में दर्ज इस मामले में अब पुलिस ने आरोपी को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है।

कोतवाल गंगाराम खावा के मुताबिक जूंझार जागिड़ उर्फ जूझाराम पुत्र छगनलाल सुथार 31 वर्ष निवासी राय कॉलोनी बाड़मेर ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसकी फेसबुक के जरिए अनिल पटेल नाम व्यक्ति से दोस्ती हुई। उसने सम्पर्क के दौरान बताया कि वह सोना बेचने का काम करता है। किसी को चाहिए तो बता देना। मैंने सस्ते के लालच में व घर में बहन की शादी में जरूरत होने पर उससे सोने की डिमांड की। इस पर अनिल पटेल नाम के व्यक्ति ने उसके मोबाइल नंबरों पर संपर्क किया।

इसके बाद पेमेंट के लिए सिरोही बुलाया, लेकिन मैंने वहां आने से इनकार कर दिया तो वह खुद चौहटन चौराहा और कहा कि वहां आ जाओ और सोना ले जाओ। उसने बताया कि वह दोस्त के साथ है, इसलिए शहर के अंदर नहीं आ सकता है, पैसे लेकर चौराहे पर आ जाओ। इस पर वह अनिल पेटल व उसके साथी से मिला। गोल्ड का बिस्कुट दिया। 4.50 लाख रुपए नकद दिए। घर आकर सुनार की दुकान पर चेक करवाया तो वह असली नहीं, नकली सोना निकला। इसके बाद कोतवाली थाने में धारा 420, 406 में रिपोर्ट दर्ज की गई। हैड कांस्टेबल सुरजसिंह मय पुलिसकर्मियों की टीम गठित की गई। आरोपी के मोबाइल नंबरों के आधार पर तकनीकी मदद ली गई। कॉल डीटेल और लोकेशन निकाली। इसके बाद पुलिस ने अहमदाबाद दबिश देकर किरीट कुमार पुत्र बाबू भाई अमीन पटेल निवासी अहमदाबाद को गिरफ्तार किया।

खबरें और भी हैं...