पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेल सुविधा:रेल यात्री सुविधाओं के लिए 33 स्टेशनों 14 रेलगाड़ियों में विशेष अभियान शुरू

बाड़मेर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जोधपुर रेल मंडल पर रेलयात्रियों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं को सुनिश्चित करने तथा उनकी गुणवत्ता की जांच करने के लिए विशेष अभियान की शुरूआत की गई है। जोधपुर मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पाण्डेय के निर्देशों के तहत एक सप्ताह का विशेष अभियान शुरू किया गया।

उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया कि इस अभियान में रेलवे स्टेशनों, रेलगाड़ियों तथा यात्री सुविधाओं के प्रमुख स्थानों जैसे आरक्षण कार्यालय, पार्सल कार्यालय, रेलवे मालगोदाम तथा पार्किंग स्थलों पर रेलयात्रियों को प्रदान की जा रही मूलभूत सुविधाओं को रेलवे अधिकारियों व निरीक्षकों द्वारा व्यक्तिगत रूप से परखा जाएगा।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक धीरुमल ने बताया कि कि इन निरीक्षणों के दौरान यात्रियों से फीड बैक लेने के लिए फार्म भी भरवाए जाएंगे। इसके जरिए भविष्य में यात्रियों की अपेक्षाओं और सुधार के लिए योजना को तैयार किया जा सकेगा।

इस अभियान में जोधपुर रेल मंडल के 33 रेलवे स्टेशनों, जोधपुर-दिल्ली मंडोर स्पेशल, जोधपुर–इंदौर स्पेशल, बाड़मेर–ऋषिकेश स्पेशल, जोधपुर–हावडा स्पेशल, जोधपुर–वाराणसी मरुधर स्पेशल सहित 14 रेलगाड़ियों, रेलवे आरक्षण कार्यालय, पार्सल कार्यालय, माल गोदाम व वाहन पार्किंग स्थलों की जांच करके रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी।

खबरें और भी हैं...