हेमाराम चौधरी ने कहा:खेल प्रतियोगिताएं आपसी भाईचारा एवं खेल भावना विकसित करती है

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता समापन पर मंचासीन अतिथि। - Dainik Bhaskar
राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता समापन पर मंचासीन अतिथि।

65 वीं राज्य स्तरीय माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयों के खिलाड़ियों के लिए 17 एवं 19 वर्ष छात्र वर्ग की एथलेटिक्स खेलकूद प्रतियोगिता का समापन समारोह रविवार सुबह एमबीसी राउमावि गांधी चौक बाड़मेर में आयोजित किया गया। संयुक्त संचालन सचिव एवं प्रधानाचार्य कमलसिंह रानीगांव ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी रहे।

अध्यक्षता बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने की। समापन समारोह में विशिष्ट अतिथि सभापति दिलीप माली, शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक जोधपुर पीसी सांखला, समाजसेवी राजेंद्र सिंह चौहान, ललित कुमार किरी, डॉ. भरत सारण, प्रवीण सेठिया, निजी शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष बाल सिंह राठौड़ एवं पार्षद व ब्राह्मण स्वर्णकार समाज के अध्यक्ष हंसराज सोनी रहे।

राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी मुकेश व्यास ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष मंचासीन अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया। इस अवसर पर मंचासीन सभी अतिथियों का राजस्थानी परंपरा अनुसार स्वागत किया गया। समापन समारोह में प्रतियोगिता के संयुक्त संचालन सचिव कमल सिंह रानीगांव में प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

रामू बाई स्कूल संस्था प्रधान शांति चौधरी द्वारा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हेमाराम चौधरी के सम्मान में अभिनंदन पत्र का वाचन किया गया। इस अवसर पर बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि शहर के मध्य विद्यालय के लिए भौतिक संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। मेरे ध्यान में आते ही हर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा सलामी मंच से सलामी लेने के पश्चात मंचासीन अतिथियों के साथ विजेता प्रतिभागियों को मेडल, प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कैबिनेट मंत्री हेमाराम ने सभी विजेता खिलाड़ियों को शुभकामना देते हुए कहा कि खेल प्रतियोगिताएं आपसी भाईचारा एवं खेल भावना विकसित करती है।

कार्यक्रम के अंत में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी भीखाराम प्रजापत ने श्रेष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित करते हुए सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया। आगामी प्रतियोगिता के लिए ध्वज को सौंपने के पश्चात राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम का संचालन स्थानीय विद्यालय के व्याख्याता मुकेश व्यास ने किया।

खबरें और भी हैं...