पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:स्टेट हाइवे 66 पर डामरीकरण नहीं, वाहनों के चलते उड़ती धूल से व्यापारी परेशान, सड़क का निर्माण नहीं

कल्याणपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे से गुजर रहे स्टेट हाईवे 66 नागाणा रोड बाजार में सड़क निर्माण नहीं होने से व्यापारियों सहित आमजन के लिए परेशानी बना हुआ है। दिनभर सैकड़ों के संख्या में वाहन गुजरने पर रेत के गुब्बार उड़ते रहते हैं। स्टेट हाईवे 66 सिवाणा, समदड़ी, कल्याणपुर, मण्डली, आगोलाई का निर्माण कार्य गत वर्ष शुरू हुआ।

सिवाना से कल्याणपुर तक हाईवे का निर्माण लगभग पुरा हो गया। निर्माणकर्ता एजेंसी द्वारा एक किलोमीटर कस्बे की पुरानी सड़क को तोड़ कर रख दी। बाजार की सड़क को छोड़ आगे से निर्माण कार्य शुरू कर दिया। उखड़ी हुई सड़क पर बरसात के बाद रेत जमा हो गई। अब वाहनों के गुजरने पर रेत के गुब्बार उड़ते रहते है।

नागाणा रोड बाजार में करीबन सौ दुकानें स्थित है। किराणा, मिठाई, सब्जी, रेडिमेड, कपड़ा, मोबाईल, इलेक्ट्रीक, हार्डवेयर के व्यापारियों का धूल के कण सुख चैन ही लूट लिया है। सामान खराब होने के साथ स्वास्थ्य पर भी प्रदूषण का बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

हाईवे निर्माण के दौरान निर्माणकर्ता एजेंसी को निर्माण के दौरान राहगीरों को रेत के गुब्बार से राहत देने के लिए पानी का छिड़काव करना होता है मगर निर्माणकर्ता एजेंसी द्वारा पानी का छिड़काव नहीं करने से प्रदूषण का दंश आमजन को भुगतना पड़ रहा है। कई बार विभाग व निर्माणकर्ता को शिकायत करने के बाद समस्या का हल नहीं करने से व्यापारियों में रोष व्याप्त है।
^दिनभर रेत के गुब्बार उड़ने से धूल के कण से सामान खराब होता है। हाईवे निर्माणकर्ता को बाजार की सड़क का शीघ्र निर्माण कर समस्या से निजात दिलानी चाहिए।
- पेपसिंह किराना व्यापारी
^सड़क पर उड़ती धूल से श्वांस लेना भी मुश्किल है। निर्माणकर्ता द्वारा समय समय पर सड़क पर पानी का छिड़काव किया जाए तो राहत मिलेगी।
- सोहन माली कपड़ा व्यापारी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser