पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जल स्वच्छता मिशन:जल जीवन मिशन योजना के संदेश को गांवों में जन-जन तक पहुंचाएं: मीणा

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जल जीवन मिशन के तहत 2024 तक जिले के सभी ग्रामीण परिवारों को नल से जल मुहैया कराया जाएगा। जल जीवन मिशन का उद्देश्य ही समुदाय के लिए, समुदाय तक पाइप लाइन के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना है। यह अभियान आम लोगों के सहयोग के बगैर सफल नहीं हो सकता है यह बात कलेक्टर विश्राम मीणा ने बुधवार को पेयजल एवं स्वच्छता समिति की मासिक बैठक में कही।

ग्राम कमेटियों की जवाबदेही की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन योजना के संदेश को गांव में जन-जन तक पहुंचाना, जल स्रोत और जल की गुणवत्ता की जांच कराने की जिम्मेदारी पीएचईडी की है।

जिला जल स्वच्छता मिशन के सचिव सुरेशचंद्र जैन ने कलेक्टर को बताया कि जिले में जनता जल योजना के अन्तर्गत अब तक 48 जल योजनाओं के प्रस्ताव वित्तीय स्वीकृति हेतु प्रस्तुत किए गए हैं। बैठक में एडीएम ओपी विश्नोई , मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनु, सीएमएचओ डाॅ. बी.एल. विश्नोई, महिला अधिकारिता एवं बाल विकास विभाग से प्रहलाद सिंह राजपुरोहित, एक्सईएन हजारीराम बालवा, पवन परिहार और जेजेएम आईईसी कॉर्डिनेटर अशोक सिंह उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें