पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • The First Biennial Session Of The Union Of The Three Categories Related To The Indian Labor Union In The Postal Division

डाक कर्मियों की हर मांग के लिए संगठन सक्रिय:डाक मंडल में भारतीय मजदूर संघ से संबंधित तीनों श्रेणियों की यूनियन का प्रथम द्विवार्षिक अधिवेशन

बाड़मेर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर. अधिवेशन में उपस्थित डाक विभाग के कार्मिक। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर. अधिवेशन में उपस्थित डाक विभाग के कार्मिक।

डाक मंडल में भारतीय मजदूर संघ से संबंधित तीनों श्रेणियों की यूनियनों का प्रथम द्विवार्षिक अधिवेशन रविवार नवजीवन पब्लिक सीनियर सैकंडरी स्कूल में संपन्न हुआ। अधिवेशन में जिले के डाक सहायक, उपडाकपाल, पोस्टमैन एमटीएस और ग्रामीण डाक सेवक शामिल रहे। भारतीय डाक कर्मचारी महासंघ ग्रुप सी के परिमंडल सचिव विकास तिवारी ने चुनाव अधिकारी के दायित्व का निर्वहन करते हुए शांतिपूर्ण और सर्वसम्मति से चुनाव संपन्न करवाए।

तिवारी ने कहा कि संघ ने कर्मचारियों की लंबित समस्याओं का निराकरण करवाया है। इस अवसर पर प्रदेश मंत्री कुशलाराम डऊकिया ने संघ से जुड़ी आधारभूत जानकारी दी। मुख्य अतिथि सहायक डाक अधीक्षक बीकानेर साजनराम की ओर से कर्मचारियों के हितों की रक्षार्थ संगठन की भूमिका पर भी प्रकाश डाला गया।

भारतीय डाक कर्मचारी संघ ग्रुप ‘सी’ में सर्वसम्मति से अध्यक्ष राजेंद्र रामावत, सचिव टीकमाराम चौधरी और कोषाध्यक्ष महावीर बोथरा चुने गए। भारतीय डाक कर्मचारी संघ पोस्टमैन और एमटीएस में अध्यक्ष दलाराम चौधरी, सचिव भोमाराम और कोषाध्यक्ष जोगाराम काे चुना गया। ग्रामीण डाक कर्मचारी संघ में रामचंद्र गौरा अध्यक्ष, घनश्याम माचरा सचिव और जालाराम काे कोषाध्यक्ष चुना गया। इस दाैरान गोरखराम कुमावत, रामावतार सिंह गुर्जर, बक्शाराम, विशाल जोशी माैजूद रहे। कार्यक्रम के बाद विद्यालय परिसर में पौधरोपण किया गया।

खबरें और भी हैं...