पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम अपडेट:बादल छंटे ताे 7 डिग्री पारा बढ़ा, अब 23 से बारिश की उम्मीद

बाड़मेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर. बलाऊ गांव में खेतों में बुआई करता किसान। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर. बलाऊ गांव में खेतों में बुआई करता किसान।
  • तीन दिन बाद आसमान में बादल छंटने लगे, पारा 37 डिग्री पहुंचा, मौसम से ठंडक गायब, उमस व गर्मी बढ़ी

पिछले तीन दिनों से बाड़मेर में छाए बादल बुधवार को अचानक धीरे-धीरे छंटने शुरू हुए। मंगलवार रात के बाद बादलों के छंटने से एकाएक अधिकतम पारा 7 डिग्री तक बढ़ गया। बुधवार को अधिकतम पारा 37.8 डिग्री और न्यूनतम 27.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि एक दिन पहले अधिकतम पारा 30.8 डिग्री था। ठंडी हवा चलने से पारा लुढ़क गया, लेकिन बुधवार को आसमान से बादलों के छंटने के बाद उमस का दौर रहा। इससे पारे में बढ़ोतरी हुई है।

अब मौसम विभाग ने जिले में 23 जुलाई से बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। कमजोर पड़ने के बाद सक्रिय हो रहे दक्षिण-पश्चिम मानसून को बादलों ने रोक दिया। ऐसे में अब 23 से जिले में बारिश की संभावना जताई है। बादलों के कारण पिछले तीन दिन तक बाड़मेर में सूरज नहीं दिखाई दिया था।

ठंडे मौसम के कारण तीन दिन में अधिकतम 12 डिग्री तक पारा लुढ़क गया था, जबकि अब पारे में फिर से बढ़ोतरी हुई है। बुधवार को दिन का तापमान 37.8 डिग्री रहा। ऐसे में गुरुवार को भी उमस के कारण पारा बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने 23, 24 व 25 जुलाई को जिले में बारिश की संभावना जताई है। जिले के कई हिस्सों में हल्की तो कहीं तेज बारिश हो सकती है।

खबरें और भी हैं...