• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • The Minister Inspected The District Hospital, The Patients Complained About Asking For Medicines From Outside, The Hospital Officials And Doctors Were Reprimanded, Instructed The Collector To Investigate

प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई का बाड़मेर दौरा:मंत्री ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, मरीजों की दवाइयां बाहर से मांगने की शिकायत पर अस्पताल के अधिकारियों व डॉक्टरों को लगाई लताड़

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रभारी मंत्री अस्पताल में अधिकारियों से बात करते हुए। - Dainik Bhaskar
प्रभारी मंत्री अस्पताल में अधिकारियों से बात करते हुए।

बाड़मेर जिला अस्पताल में ओपीडी लगातार बढ़ रही है। ओपीडी बढ़ने के साथ-साथ डेंगू और मलेरिया के मरीजों की संख्या बढ़ रही थी। गुरुवार को जिले के प्रभारी वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई ने जिला अस्पताल पहुंच कर अस्पताल का निरीक्षण किया और वार्डों में भर्ती मरीजों से बातचीत की। मरीजों की अस्पताल में दवाइयां नहीं मिलने की शिकायत पर निशुल्क मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया। इस दौरान पीएमओ और डॉक्टरों को फटकार भी लगाई।

डॉक्टरों द्वारा लिखी पर्चियों को कलेक्टर को जांच के लिए देते हुए।
डॉक्टरों द्वारा लिखी पर्चियों को कलेक्टर को जांच के लिए देते हुए।

जिला अस्पताल निरीक्षण के दौरान विश्नोई के साथ जिला कलेक्टर लोक बंधु, विधायक मेवाराम जैन, एडीएम ओपी विश्नोई थे। वार्ड में शिकायत मिलने पर प्रभारी मंत्री निशुल्क दवा स्टोर पहुंचे और स्टोर में व्यवस्थाओं को लेकर नाराज नजर आए। डॉक्टरों द्वारा लिखी गई दवाइयां पर्चियों को मंगवाकर बोले कुछ गड़बड़ है। मंत्री ने कलेक्टर लोक बंधु को कहा कि इस फ्री (निशुल्क) दवा स्टोर की एक घंटे में जांच करवाओ कुछ न कुछ गड़बड़झाला नजर आ रहा है। कलेक्टर ने पीएमओ को कहा कि अगर दवाइयां नहीं थीं तो बताते तो मंगवा देते। मंत्री ने निशुल्क जांच सेंटर का भी निरीक्षण किया।

प्रभारी मंत्री पीएमओ को फटकार लगाते हुए।
प्रभारी मंत्री पीएमओ को फटकार लगाते हुए।

प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दवाई की सप्लाई बराबर हो रही है या नहीं इसकी जांच करने के लिए बोला है। मरीजों से जो दवाइयां बाहर से मंगवाई गई है उसकी जांच के लिए बोला है। गौरतलब है कि प्रभारी मंत्री तीन दिवसीय दौरे पर बाड़मेर आए है। दूसरे दिन प्रभारी मंत्री ने जिला अस्पताल के निरीक्षण करने के साथ-साथ बाड़मेर नगर परिषद पहुंचे जहां पर उन्होंने प्रशासन शहरों के ओर शिविरों का भी निरीक्षण किया।

खबरें और भी हैं...