पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:अल्पसंख्यक आयोग ने गैंगरेप और हत्या के मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गत दिनों शिव थाना क्षेत्र में नाबालिग बालिका के साथ गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में अल्पसंख्यक आयोग ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर निष्पक्ष जांच करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है। वहीं मामले में 15 दिन के भीतर जांच व कार्रवाई से अवगत करवाने को कहा है। शिव थाना क्षेत्र में अल्पसंख्यक समुदाय की बालिका के साथ दुष्कर्म कर उसका गला रेतकर हत्या कर दी थी।

इसके बाद अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभाव निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने अल्पसंख्यक आयोग से प्रकरण की निष्पक्ष जांच करवाने के निर्देश दिए थे। इस पर राजस्थान राज्य अल्पसंख्यक आयोग ने कलेक्टर को पत्र लिखकर पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच करने, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर 15 दिवस में की गई कार्रवाई से अवगत करवाने को कहा है। गौरतलब है कि 18 जनवरी को शिव थाना क्षेत्र में बालिका की गैंगरेप के बाद हत्या हुई थी। इस मामले को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से उठाया था।

अल्पसंख्यक आयोग ने दैनिक भास्कर की खबर का हवाला देते हुए अब जिला कलेक्टर से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। प्रशासन की ओर से 2 लाख रुपए की आर्थिक मदद भी मृतका के परिजनों को दी जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें