• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • The MLA Wrote A Letter To The Director General Of Police; There Is An Atmosphere Of Fear Among The People, Demand For Setting Up A Police Post In Khandap Village

बैंक लूट की घटना के बाद MLA का पत्र:विधायक ने पुलिस महानिदेशक को लिखा पत्र; लोगों में भय का माहौल है, खण्डप गांव में पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग

बाड़मेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक हमीरसिंह भायल। - Dainik Bhaskar
विधायक हमीरसिंह भायल।

समदड़ी क्षेत्र के खण्डप में बैंक की लूट की वारदात के बाद ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है। सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल ने पुलिस महानिदेशक को पत्र भेजकर खण्डप में पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग की है। वहीं, पुलिस तीन दिन बीत जाने के बाद भी लूटेरों तक नहीं पहुंच पाई है।

विधायक ने भेजे पत्र पर लिखा है कि पुलिस थाना समदड़ी का इलाका बहुत बड़ा है। खण्डप सहित आसपास के गांवों में पुलिस चौकी नहीं होने से हमेशा चोरी, लूट जैसी घटनाएं हो रही है। दो दिनों पूर्व खण्डप एसबीआई बैंक की लूटना पूरे इलाके में डर का माहौल पैदा कर रहा है। इस क्षेत्र से पाली जाने वाली मुख्य मार्ग गुजरता है जिस पर पुलिस की कोई चौकी नहीं है। इस एरिया में करीब 12 ग्राम पंचायते आती है। इसमें हर रोज चोरी की घटनाएं हो रही है। बीते दिनों स्कूलों से कम्प्यूटर, ग्राम पंचायतों से सोलर लाइट की प्लेट चोरी होने के बाद अभी तक खुलासा नही हुआ है। सरकारी संपति का चोरी होने के बाद वापस उसकी जांच करके चोरी का खुलासा नहीं करना बड़ी विडंबना है। वहीं, बैंक लूट की घटना के तीसरे दिन भी पुलिस आरोपियों तक नहीं पहुंच पाई है।

लोगों में खौफ

बैंक में लूट की घटना होने के बाद लोगों में खौफ का माहौल बना हुआ है। समदड़ी पुलिस थाने का एरिया बड़ा होने के कारण पुलिस के लिए हर स्थान पर पहुंच पाना मुश्किल हो रहा है। विधायक ने पत्र में लिखा है कि एसबीआई बैंक की लूट प्रकरण का खुलासा जल्द करें, इससे लोगों में विश्वास, अपराधियों में भय के स्लोगन को चरितार्थ किया जा सके। असामाजिक तत्वों द्वारा लूट जैसी घटना को अंजाम देने से रोकने के लिए स्थाई रूप से गांव खण्डप में एक पुलिस चौकी स्थापित करें।

यह था मामला

खण्डप एसबीआई बैंक ब्रांच में सोमवार की शाम करीब 4:00 बजे तीन नकाबपोश लुटेरे बाइक पर आए। इनमें से दो के पास पिस्तौल और एक के पास चाकू था। उस समय बैंक में 4-5 ग्राहक थे। तीनों ने पहले कस्टमर्स को धमकाते हुए एक लाइन में खड़ा कराया। इसके बाद एक पिस्तौल धारी कैशियर के पास गया और साथ लाए बैग में वहां रखे 5.23 लाख रुपए समेट लिए। इसके बाद तीनों लुटेरे बाइक से फरार हो गए।

खबरें और भी हैं...