पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खारापार में श्रीमद भागवत कथा की पूर्णाहुति:संत ने गौशाला में भेंट किए रु. 1.25 लाख सुथार परिवार ने भरा नैनी बाई का मायरा

बायतु10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संत ने गौशाला का निरीक्षण किया

खारापार ग्राम पंचायत मुख्यालय पर परेऊ मठाधीश ओंकार भारती महाराज के सानिध्य मे चल रही श्रीमद भागवत कथा की मंगलवार को पूर्णाहुति हुई। कथावाचक संत प्रेमहरि महाराज ने मां आईनाथ गौशाला कलावा मे प्रेमहरि प्राणी मात्र सेवा संस्थान जोधपुर द्वारा 1 लाख 25 हजार रुपए की राशि भेंट की और संत ने गौशाला का निरीक्षण किया। वहीं रात्रि में चल रही नैनी बाई रे मायरे की कथा मे अचलाराम सुथार परिवार ने 1 लाख 31 हजार रुपए से नैनी बाई का मायरा भरा। कथा की पूर्णाहुति पर महाप्रसादी का आयोजन बाबूलाल प्रजापत मलवा वालों की तरफ से किया गया।

इस अवसर पर कथा का वाचन करते हुए संत प्रेमहरि महाराज ने कहा कि आजकल लोग पैसा कमाने के लिए झूठ और अनीति का सहारा लेते हैं। ऐसे व्यक्ति कुछ समय के लिए तो सुखी रहते है, लेकिन अनीति से कमाया धन कभी नहीं फलता। इसलिए व्यक्ति को हमेशा सत्य बोलना चाहिए। यदि सत्य से नुकसान होता हैं तो क्षणिक भर होगा, लेकिन इसके बाद हमेशा सुख ही मिलेगा। प्रेमहरि महाराज ने कंस वध, भगवान श्री कृष्ण व रुकमणी विवाह, सुदामा चरित्र का विस्तार से वर्णन किया। सुदामा भगवान से मिलने आए तो केवल तीन मुट्ठी चावल लेकर गए।

भगवान ने दो मुट्ठी चावल खाने के बदले दो लोक का राज सुदामा को दे दिया। भगवान सुदामा को भी कहते थे देते को हरि देत है, देवो सुदामा दास, दिए बिना देऊ नहीं, चाहे फेरा फिरो पच्चास। प्रेमहरि महाराज ने कहा कि हमेशा मन मे दया का भाव व प्रेम बनाए रखें। उन्होंने कहा कि क्रोध चौबीस घंटे भी नहीं रह सकता, लेकिन प्रेम में पूरी जिंदगी निकाल सकता हैं। इस अवसर पर सरपंच प्रतिनिधि वगताराम जांगू, मूलाराम सुथार, मगाराम सारण, बाबूलाल प्रजापत, लक्ष्मण चौधरी, करनाराम प्रजापत श्रीकृष्ण बाना सहित हजारों भक्त उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें