पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कगाऊ:सात दिवसीय भागवत कथा का कलश यात्रा के साथ हुआ शुभांरभ

बाड़मेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कगाऊ में सात दिवसीय भागवत कथा का शुभारंभ मंगलवार को हुआ। महिलाएं व युवतियां गांव में कलश यात्रा निकालते हुए कथास्थल पर पहुंची। कथा वाचक प्रेम बाईसा ने दीप प्रज्ज्वलित कर श्रीमद् भागवत की आरती कर गणपति व गुरु वंदना से कथा का आगाज किया। बाईसा ने भागवत का महत्व बताते हुए कहा कि भगवान का नाम स्मरण करने से सभी सुखाें की अनुभूति मिलती है। अच्छे कर्म धर्म करने से भगवान की प्राप्ति होती हैं।

पहले दिन कथा में बताया कि महात्म्य ज्ञान के बिना प्रेम चिरंजीव नहीं होता, अस्थायी हो जाता है। कुंती व द्रोपदी के चरित्र पर विस्तारपूर्वक समझाते हुए परीक्षित जन्म व शुकदेव आगमन की कथा सुनाई। अंत में संगीत एवं झांकी ने सबको कृष्ण रंग में सराबोर कर दिया। भागवत श्रवण से मनुष्य को परमानंद की प्राप्ति होती है। आत्मदेव के पुत्र धुंधकारी और गाेमाता के पुत्र गोकरण के कर्मों के बारे में विस्तार से समझाया। प्रेमनाथ महाराज ने अपने प्रवचनों से भक्तों और श्रद्धालुओं को लाभान्वित किया। इस दाैरान सैकड़ाें भक्त माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें