पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:फरवरी में 38 थे, मार्च के सिर्फ 7 दिन में 23 कोरोना संक्रमित मिले

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना संक्रमण को लेकर दो माह के लिए कम हुआ खतरा अब फिर से बढ़ने लगा है। जनवरी-फरवरी में केस कम होने के साथ ही उम्मीद जगी थी कि अब कोरोना का खात्मा हो रहा है, लेकिन मार्च के शुरूआती दिनों के साथ ही कोरोना फिर से भड़क गया। पूरे फरवरी माह में 38 संक्रमित ही आए थे, जबकि मार्च के सिर्फ 7 दिनों में ही ये आंकड़ा 23 तक पहुंच गय है। ऐसे में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए राज्य सरकार भी गंभीर है।

सरकार ने कोरोना प्रभावित राज्य महाराष्ट्र, केरल, गुजरात, पंजाब, मध्यप्रदेश व हरियाणा से आने यात्रियों की आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। यानि अब इन राज्यों से अगर कोई राजस्थान आएगा तो उनके पास कोरोना निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है। सीएमएचओ डाॅ. बाबूलाल विश्नोई ने बताया कि रविवार को बाड़मेर जिले में 171 सैंपल लिए गए।

जिसमें 3 संक्रमित पाए गए है। अब तक जिले में 116156 सैंपल लिए गए है। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 5540 तक पहुंच गया है। जिले में 26 कोरोना एक्टिव केस है। पिछले डेढ़ माह में कोरोना से कोई नई मौत नहीं हुई है। जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में 4 रोगी भर्ती है। मार्च के सात दिन में 1375 सैंपल लिए गए है, जिसमें 23 संक्रमित केस आए है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें