पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Thieves Who Came To Barmer After Stealing Scorpions From Jodhpur Opened Fire On The Police, With The Help Of The Villagers, The Police Arrested Both

डेढ़ सौ ग्रामीणों को देख चोरों के उड़े होश:जोधपुर से चोरी स्कॉर्पियो के GPS सिस्टम से मिली लोकेशन, गांव वालों के साथ पुलिस ने पीछा किया; गाड़ी छोड़ भागे, 2 गिरफ्तार

बाड़मेर12 दिन पहले
चोरों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस और ग्रामीणों के चेहरे खिले।

जोधपुर के प्रताप नगर से चोरी स्कॉर्पियो का GPS सिस्टम ने चोरों कर हर लोकेशन दिया, जिससे उन्हें गिरफ्तार करने में पुलिस को कामयाबी मिली। बाड़मेर जिले के मूंगड़ा में गाड़ी होने की जानकारी मिली तो पचपदरा पुलिस ने नाकाबंदी की। चोरों ने पुलिस की गाड़ी को टक्कर मार दी और आगे भाग निकले। पुलिस ने पीछा करना शुरू किया। आगे जाकर पुलिस ने सिवाना क्षेत्र के इन्द्राणा गांव में डेढ़ सौ से ज्यादा ग्रामीणों को इकट्‌ठा किया। चोरों ने भीड़ देखी तो गाड़ी छोड़ भाग खड़े हुए। पुलिस और ग्रामीणों ने पीछा कर दोनों चोरों को पकड़ लिया। इस दौरान चोरों ने कई हवाई फायर भी किए थे।

बाड़मेर की ओर निकले

सोमवार को जोधपुर के प्रताप नगर से एक स्कॉर्पियो चुराकर 2 चोर बाड़मेर की तरफ जा रहे थे। गाड़ी में जीपीएस सिस्टम लगा होने के कारण लोकेशन मिल रही थी। ऐसे में जोधपुर पुलिस ने पचपदरा पुलिस को सूचना दी। पचपदरा पुलिस ने मूंगड़ा में नाकाबंदी की, लेकिन चोर नाकाबंदी तोड़कर भाग गए। इसके बाद पुलिस ने चोरों का पीछा किया और सिवाना पुलिस को भी सूचना दी।

इन्द्राणा गांव में छोड़ दी गाड़ी

पुलिस ने इन्द्राणा गांव में 100-150 ग्रामीणों को इकट्‌ठा कर लिया। लोगों की भीड़ देख चोरों ने गाड़ी वहीं छोड़ दी और पैदल ही भाग निकले। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से अलग-अलग टीमें बनाकर चोरों का पीछा किया। इस दौरान चोरों ने पिस्टल हवाई फायर भी किए। पुलिस और ग्रामीणों ने पीछा करना नहीं छोड़ा और दिनेश कुमार पुत्र हनुमान व ओमप्रकाश पुत्र सुखराम विश्नोई को पकड़ लिया। पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डांगा ने बताया कि दोनों से पूछताछ की जा रही है।

ग्रामीणों के सहयोग की तारीफ
बाड़मेर पुलिस ने इंद्राणा गांव के लोगों के सहयोग की तारीफ की। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन जिदांबाद के नारे भी लगाए।

दोनों आरोपी है मोस्ट वाटेंड
एसपी आनंद शर्मा के मुताबिक दोनों आरोपी थानों के मोस्ट वाटेंड है। सांचोर निवासी ओमप्रकाश के विरुद्ध बाड़मेर में 1, पाली में 2, जालोर में 1 व गुजरात राज्य के विभिन्न थानों में 17 सहित कुल 19 मुकदमे दर्ज है। सभी मुकदमे मादक पदार्थ तस्करी, वाहन चोरी के दर्ज है। वहीं, धोरीमन्ना निवासी दिेनेश के विरूद्ध बाड़मेर में 6, जालोर में 1, नागौर में 1 व जोधपुर कमिश्नरेट में 1 कुल 9 आपराधिक मामले दर्ज है। इसके खिलाफ भी डकैती, लूट, वाहन चोरी, अवैध हथियार व मारपीट के मामले दर्ज है।

खबरें और भी हैं...