पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म - समाज:सिद्धांतों पर चलने वाले का लोक और परलोक दोनों सुधर जाते हैं: सियाराम

बाड़मेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दुर्गाणी डूडियों की ढाणी फूलासर में भागवत कथा का समापन

ग्राम पंचायत वाधा स्थित दुर्गाणी डूडियों की ढाणी फूलासर में चल रही सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा का मंगलवार को हवन यज्ञ के साथ समापन हुआ। श्रीमद् भागवत कथा के समापन के दौरान कथावाचक संत सियाराम महाराज ने कहा कि सिद्धांतों पर चलने वाले का लोक एवं परलोक दोनों सुधर जाते हैं। कथा समापन के दौरान में यज्ञ का आयोजन किया गया।

इस दौरान भक्तों की उपस्थिति में वेद मंत्रों के साथ ज्ञान यज्ञ समापन की और बढ़ा। इस अवसर पर कथा वाचक संत सियाराम महाराज ने धर्म तत्व की जानकारी देते हुए कहा कि धर्म शब्द का अर्थ होता है वो सिद्धांत जिनकी पालना करने से इस लोक और परलोक दोनों में जीवन का उद्धार हो ऐसे सिद्धांतों की पालना का नाम धर्म की पालना कहा गया है। परमात्मा के द्वारा जड़ चेतन दोनों प्रकार की सृष्टि की कल्याण की कामना निहित की गई है।

यदि वर्तमान में वैश्विक कल्याण की भावना साथ करना चाहते हैं तो ऐसे नियमों की पालना आवश्यक ही नहीं जरूरी है। सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के समापन के अवसर पर देराजराम जाखड़, आईदान राम बुड़ीया, भींयाराम जाखड़, जामाराम लोल, डूंगराराम सियाग, रामचंद्र खीचड़, विरधाराम जाखड़, दानाराम लोल, भागीरथराम खिलेरी, पन्नाराम सियाग, दानाराम पूनिया, नारायण जाखड़, नगराज लोल, भोमाराम सियाग सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें