पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • To Ban The Sale Of Illegal Biodiesel, The Operator Met The Collector For The District, The Operator Said That If Action Is Not Taken On Illegal Biodiesel, Then On Indefinite Strike From 25

पेट्रोप पंप संचालक उतरे सड़कों पर:अवैध बायोडीजल की ब्रिक्री से परेशान संचालक मिले कलेक्टर से, बोले- अवैध बायोडीजल पर कार्रवाई नहीं हुई तो 25 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे

बाड़मेर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पेट्रोल पंप संचालक कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए। - Dainik Bhaskar
पेट्रोल पंप संचालक कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए।

बाड़मेर जिले में बीते दो-तीन माह से लगातार बायोडीजल का अवैध व्यापार फल-फूल रहा है। इसको लेकर जिले के पेट्रोल पंप संचालक पुलिस से लेकर कलेक्टर तक शिकायत कर चुके हैँद्व लेकिन रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

बाड़मेर जिला पेट्रोलियम संघर्ष समिति के बैनर तले बुधवार को जिले भर के पेट्रोल पंप संचालकों ने कलेक्टर लोक बंधु को ज्ञापन दिया। संचालकोँ ने कहा कि मांगे नहीं माने जाने पर गुरुवार से सरकारी वाहनों में उधार पेट्रोल-डीजल नहीं भरेंगे और 25 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। संचालकों की मांग है कि बायोडीजल की ब्रिक्री बंद की जाए और पेट्रोल पंपों पर बायो डीजल बेचने की अनुमति दी जाए।

जिले में बीते कुछ माह से जैसे-जैसे डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई वैसे-वैसे बायोडीजल का अवैध व्यापार बढ़ता गया। इसको लेकर पेट्रोल पंप संचालकों ने 25 अगस्त को जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर कार्रवाई करने की मांग की थी। संचालकों का आरोप है कि पुलिस और प्रशासन कार्रवाई तो करता है, लेकिन खानापूर्ति ज्यादा होती है। पुलिस बायोडीजल पकड़ती तो ज्यादा है लेकिन बताती कम है। इससे बायोडीजल बेचने वालों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं।

कलेक्टर ऑफिस के बाहर खड़े पेट्रोल पंप संचालक।
कलेक्टर ऑफिस के बाहर खड़े पेट्रोल पंप संचालक।

पेट्रोल पंप संचालक जोधाराम के मुताबिक जिले में अवैध बायो डीजल की ब्रिक्री लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक हाईवे पर बायोडीजल बिकता था, लेकिन अब शहरों के आस-पास भी बायोडीजल बिक रहा है। हमारी प्रशासन से दो ही मांग हैं कि बायोडीजल की ब्रिक्री पर रोक लगाई जाए दूसरा पेट्रोल पंपों पर बायोडीजल बेचने की अनुमति दी जाए। प्रशासन हमारी मांगों को नहीं मानता है तो गुरुवार से सरकारी वाहनों में उधार पेट्रोल-डीजल नहीं भरेंगे और 25 सितंबर से जिले के सभी पेट्रोल पंप संचालक अनिश्चिकालीन हड़ताल करेंगे। पेट्रोल पंपों पर न तो तेल खरीदेंगे और न ही बेचेंगे।

पंपों पर ब्रिक्री में 80 फीसदी की गिरावट
संचालकों का कहना है कि अवैध बायोडीजल की ब्रिक्री बढ़ने से इसका सीधा असर पेट्रोल पंपों पर पड़ रहा है। पंपों पर डीजल की ब्रिक्री पर 80 फीसदी गिरावट आ गई है। सरकार के राजस्व को भारी नुकसान हो रहा है।

खबरें और भी हैं...