पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पौधारोपण:पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए घरों के बाहर एक पौधा जरूर लगाएं

बाड़मेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्री चंपालाल बांठिया चेरिटेबल ट्रस्ट व भारतीय जनता पार्टी प्रदेश व्यवसायिक प्रकोष्ठ के तत्वावधान में प्रदेश में  पौधारोपण पखवाड़े का आगाज सोमवार को किया गया। भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ प्रदेश सह संयोजक गणपत बांठिया ने बताया कि पौधारोपण कार्यक्रम का आगाज गुरू प्याऊ मवड़ी में ब्रह्मधाम गादीपति तुलसाराम  महाराज के कर कमलों से किया गया।

कार्यक्रम के दौरान तुलसाराम  महाराज ने कहा कि विश्व में पर्यावरण संतुलन बनाएं रखनें के लिए पेड़ पौधे अधिकाधिक संख्या में लगाने का संकल्प प्रत्येक व्यक्ति को लेना चाहिए। हर  व्यक्ति एक पौधा जरूर लगाए। इसके बाद नारलाई स्थित महंत परशुराम गिरी महाराज के आश्रम में भी वृक्षारोपण किया गया। इस मौके पर महंत ने कहा कि स्वस्थ भारत में शुद्ध वातावरण के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाना अनुकरणीय कार्य है।

इस दौरान ग्रामीणों को पेड़ पौधों के संरक्षण का संकल्प दिलाया गया। गणपत बांठिया ने बताया कि जोधपुर संभाग में 400 अलग-अलग प्रजाति के पौधे पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को वितरण करने के लिए भेजे गए है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पंचायत स्तर पर अधिकाधिक पौधे लगाने के संकल्प को लेकर ट्रस्ट चल रहा है और हम इस कार्य को पूरी क्षमता के साथ पूरा करेंगे।      

ग्राम पंचायत जसोल सरपंच ईश्वर सिंह चौहान का 47 वां जन्मदिन ग्रामवासियों द्वारा मनाया गया। इस अवसर पर पर ग्रामवासियों की उपस्थिति में जसोल स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जसोल बास्केट ग्राउंड के पास वृक्षारोपण किया एवं एक गाड़ी हरा चारा बेसहारा पशुओं को खिलाया गया। इस अवसर पर ग्राम विकास अधिकारी सुशील कुमार, पूर्व सरपंच माजीवाला भगवत सिंह राठौड़ पीईईओ विजय सिंह राजपुरोहित, वस्तीराम मेघवाल, छगनलाल पालीवाल मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें