पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जायजा:लैब की गुणवत्ता जांचने के लिए उपनिदेशक ने दिया ब्लड सैंपल, रिपोर्ट सही आई तो संतोष जताया

कल्याणपुर/बालोतरा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य विभाग के उपनिदेशक सुनील कुमार ने सीएचसी का निरीक्षण किया

स्वास्थ्य विभाग के उपनिदेशक सुनीलकुमार बिस्ट ने मंगलवार को सीएचसी व पीएचसी केंद्रों का सघन निरीक्षण कर व्यवस्थाएं परखी। स्वास्थ्य केंद्रों पर मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेकर उचित निर्देश दिए। यहां पर व्यवस्थाएं अच्छी पाई जाने पर उपनिदेशक ने संतोष जाहिर की। उपनिदेशक मंगलवार सुबह 9.30 बजे सीएचसी कल्याणपुर पहुंचे।

वहां पर ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.आर.आर.सुथार के साथ स्वास्थ्य केंद्र के लेबर, दवाई वितरण कक्ष,प्रयोगशाला, कैंपस(बगीचा) का जायजा लिया। इसके बाद पचपदरा सीएचसी व सरवड़ी पीएचसी का निरीक्षण भी किया। यहां पर व्यवस्था संतोषप्रद पाई। इस दौरान डॉ. हुकमाराम देवल, डॉक्टर चंद्रेश पटेल सहित समस्त स्टाफ उपस्थित रहे।

गंबुसिया मछलियों वाले कुंए का जायजा लिया

डॉ.आर.आर.सुथार ने बताया कि कल्याणपुर के कुओं में गंबुसिया मछलियां डाली गई है। यह मच्छली लार्वे को खाती है इससे होने वाली बीमारी जैसे मलेरिया, डेंगू में कमी आती है। यह बालोतरा ब्लॉक में कल्याणपुर में ही है। इसका उपनिदेशक ने निरीक्षण किया।

खुद का ब्लड टेस्ट करवाया
उपनिदेशक ने अस्पताल में मशीनों की जांच की। प्रयोगशाला में खुद का ब्लड लेकर जांच करवाई। बाद मे रिपोर्ट सही आने पर लैब की गुणवत्ता पर संतोष जताया। उन्होंने शुगर, सीबीसी सहित किडनी और लीवर की जांच करवाई।

खबरें और भी हैं...