पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समारोह:विश्वकर्मा जयंती पर आज शोभायात्रा व सम्मान समारोह

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

निर्माण और सृजन के प्रतीक शिल्प कला में सर्वोच्च देव शिल्पी भगवान विश्वकर्मा की जयंती हर्षोल्लास के साथ गुरुवार को मनाई जाएगी। विश्वकर्मा जयंती को लेकर समस्त तैयारियां पूरी कर ली गयी है। जयंती के तहत विभिन्न कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए कमेटियां बनाकर जिम्मेदारियां सौंपी गयी है।

जांगिड़ पंचायत के मीडिया प्रभारी लव जांगिड़ ने बताया कि गुरुवार को सुबह 8 बजे विश्वकर्मा मंदिर सरदारपुरा में यज्ञ व हवन किया जाएगा। 9 बजे 2022 के लिए श्री विश्वकर्मा जयंती के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रमों के लाभार्थियों की बोलियां लगाई जाएगी। इस वर्ष बोलियों के लाभार्थियों का सम्मान किया जाएगा। 11 बजे विश्वकर्मा मंदिर सरदारपुरा से शोभायात्रा निकाली जाएगी, जो शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई श्री विश्वकर्मा सर्किल स्थित जांगिड़ पंचायत भवन पहुंचेगी।

इसके बाद महाप्रसादी का आयोजन हाेगा। दोपहर 12 बजे बाद महर्षि अंगिरा सभागार में काष्ठ कला प्रदर्शनी रखी गई है, जिसमें समाज बंधुओं की ओर से हस्तनिर्मित विभिन्न प्रकार की कलाकृतियों का प्रदर्शन किया जाएगा। 3 बजे से महर्षि अंगिरा सभागार में विचार गोष्ठी, पुरस्कार वितरण व समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा।
रोशनी से जगमगाया विश्वकर्मा मंदिर
विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर विश्वकर्मा मंदिर सरदारपुरा व जांगिड़ पंचायत भवन को रंगबिरंगी रोशनियों, लाइट व फूलों से सजाया गया है। विश्वकर्मा जयंती को लेकर पूरे समाज में उत्साह का माहौल है।
इनका होगा सम्मान : जयंती के अवसर पर वर्ष 2020 में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों, राजकीय सेवा में नवचयनित, महोत्सव के तहत आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेता, नव प्रतिष्ठान स्थापित करने वाले बंधुओं, कोरोना वारियर्स आदि का समारोह के दौरान सम्मान किया जाएगा। इस बार जांगिड़ पंचायत द्वारा समाज रत्न पुरस्कार दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें