• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Traffic Police Engaged In Improving The Deteriorating Traffic System In The City, There Is Frequent Jam At The Main Intersections During The Day

बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने की कवायद:शहर में बिगड़ी ट्राफिक व्यवस्था में सुधारने में लगी ट्रैफिक पुलिस, मुख्य चौराहे पर दिन में बार-बार लगता है जाम

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर मुख्य बाजार से बाइक को ले जाते पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर मुख्य बाजार से बाइक को ले जाते पुलिसकर्मी।

बाड़मेर में जगह-जगह अस्त व्यस्त खड़े वाहनों और टेंपों की वजह से शहर की यातायात व्यवस्था दिनों-दिन बिगड़ती जा रही है। इसको लेकर यातायाता पुलिस प्रयास कर रही है, लेकिन इसके बावजूद भी स्टेशन रोड़, अहिंसा सर्किल, अस्पताल के आगे लगातार जाम की स्थिति बनी रहती है। ट्रैफिक पुलिस क्रेन के माध्यम से दुपहिया और चौपहिया वाहन लोड करके लेकर भी जा रही है।

बाड़मेर शहर में बिगड़ती यातायात व्यवस्था को लेकर ट्रैफिक पुलिस इन दिनों काफी अलर्ट नजर आ रही है। शहर के मुख्य चौराहों पर जहां ट्रैफिक नियमों की अवमानना पर वाहन चालकों के चालान काटे जा रहे हैं वहीं, शहर के मुख्य बाजारों एवं मुख्य मार्गों पर अस्त-व्यस्त एवं नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों पर भी यातायात पुलिस अब सख्त नजर आ रही है। बुधवार को सुबह से क्रेन के माध्यम से ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने कई दुपहिया और चौपहिया वाहनों को अपने कब्जे में लिया और चालान काटे।

बाड़मेर ट्रैफिक पुलिस वाहनों के चालान काटते हुए।
बाड़मेर ट्रैफिक पुलिस वाहनों के चालान काटते हुए।

शहर के स्टेशन रोड़ के साथ अहिंसा सर्किल, चौहटन सर्किल, शहीद सर्किल, सिणधरी चौराहा रोड समेत मुख्य बाजारों में ट्रैफिककर्मी स्पीकर अलाउंस करवाकर अस्त व्यस्त खड़े वाहनों के मालिकों, टेंपो और हाथ ठेला संचालकों को समझाने के साथ नियमानुसार कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

हेड कांस्टेबल शंकराराम ने बताया कि शहर में वाहनों के अस्त व्यस्त खड़े रहने से यातायात व्यवस्था दिनों दिन बिगड़ रही है। ऐसे में जिला पुलिस अधीक्षक और ट्रैफिक प्रभारी के निर्देशानुसार लोगों में यातायात नियमों को लेकर समझाया जा रहा है, साथ ही निर्धारित पट्टी से बाहर खड़े वाहनों पर कार्यवाई भी जा रही है। इनके अनुसार यातायात पुलिस की यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

बाड़मेर स्टेशन रोड़ पर बाइक को क्रेन में लोड करते ट्रैफिककर्मी।
बाड़मेर स्टेशन रोड़ पर बाइक को क्रेन में लोड करते ट्रैफिककर्मी।

गौरतलब है कि नगर परिषद द्वारा यातायात पुलिस को क्रेन उपलब्ध करवाने के बाद भी क्रेन के संचालन में कार्मिको की कमी देखने को मिल रही थी। साथ ही नियम विरुद्ध खड़े वाहनों को जब्त करने में भी ट्रैफिककर्मियों को काफी दिक्कतें आ रही थी।

खबरें और भी हैं...