रिफाइनरी से स्क्रैप चोरी करने वाले निकले दो सगे भाई:रिफाइनरी से 8 टन स्क्रैप चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में स्क्रैप चोर। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में स्क्रैप चोर।

बाड़मेर जिले के पचपदरा थानान्तर्गत रिफाइनरी से 7-8 टन स्क्रैप चोरी का पर्दाफ़ाश करते हुए पुलिस ने दो सगे भाई सिक्योरिटी गार्ड चोरों को गिरफ्तार किया है। स्क्रैप चोरी में उपयोग ली गई बोलेरो को भी पुलिस बरामद कर लिया है। पुलिस अब स्क्रैप बरामदगी के लिए चोरों से गहनता से पूछताछ कर रही है। यह दोनों भाई रिफाइनरी में काम करने वाली कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड का काम करते थे जो बीते कुछ दिनों से गायब थे।

दरअसल, B&R HRRL कंपनी के इंजीनियर जगदीश पाटीदार ने पचपदरा थाने में 23 अक्टूबर को रिपोर्ट दी की कंपनी का रिफाइनरी के अंदर काम चल रहा है। वहां से लोहे की प्लेटें व बीम के छोटे-छोटे टुकड़े, अन्य स्क्रैप करीब 7-8 टन अज्ञात चोर चुरा कर ले गए हैं। पुलिस ने रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

रिफाइनरी के अंदर आए दिन हो रही चोरी की घटनाओं को देखते हुए एसपी दीपक भार्गव ने पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डांगा के नेतृत्व में रिफाइनरी चौकी प्रभारी एसआई सुखराम, हेड कांस्टेबल करनाराम, कांस्टेबल सुखदेव, हेमराज, चैनाराम की टीम बनाई।

पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डांगा के मुताबिक स्पेशल टीम ने मुखबिर एवं तकनीकी हैल्प से कवास, हरूपाणियों की ढाणी निवासी ललित कुमार पुत्र नवलाराम व विजय कुमार पुत्र नवलाराम को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर दोनों से चोरी करना कबूल कर लिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। दोनों चोरों से स्क्रैप चोरी करने में उपयोग में ली गई बोलेरो कैंपर को बरामद कर लिया है। पुलिस स्क्रैप बरामद करने के साथ-साथ रिफाइनरी में अन्य चोरियों को लेकर भी पूछताछ कर रही है।

चोर संगे भाई
पचपदरा रिफाइनरी से लोहे की प्लेटें व बीम के छोटे-छोटे टुकड़े चोरी करने वाले चोर दोनों संगे भाई है। आरोपी ललित कुमार रिफाइनरी में काम करने वाली पशुपति कंपनी में रात को सिक्योरिटी का काम करता था वहीं, दूसरा भाई विजय कुमार केकेएस कंपनी में सिक्योरिटी का काम करता था। दिन में रैकी करके रात को रिफाइनरी से कीमती स्क्रैप चोरी करते थे।