पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:80 की रफ्तार में दो बाइकों की भिड़ंत, दो की मौत, हेलमेट पहना होता तो बच सकती थी जान

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जसाई चेतक सर्किल के पास हुआ भीषण हादसा, दो लोगों ने जान गंवाई, एक घायल

तेज रफ्तार बाइक की आमने-सामने हुई भिड़ंत में दो लोगों ने जान गंवा दी। दरअसल बाड़मेर-गडरारोड पर चेतक चौराहा के पास करीब 80 की रफ्तार से आ रही दो बाइक की आमने-सामने टक्कर हो गई, इससे दोनों बाइक पर सवार तीन युवा दूर-दूर तक जा गिरे। हादसा इतना भीषण था कि तेज रफ्तार से गिरे युवकों को सिर फूट गया। खून से सड़क लाल हो गई। लापरवाही ये थी कि बाइक सवार तीनों युवकों के हेलमेट नहीं पहना हुअा था, जबकि अगर हेलमेट होता तो

जान बच सकती थी। जबकि कोरोना के चलते तीनों ने मुंह पर मास्क जरूर लगा रखा था, लेकिन बाइक चलाते समय हेलमेट का इस्तेमाल नहीं कर रखा था। हादसे की सूचना पर ग्रामीण थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों के शवों को कब्जे में लेकर बाड़मेर अस्पताल लाया गया। जहां दोनों का पोस्टमार्टम होने के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किए।

ग्रामीण थाना थानाधिकारी रामनिवास विश्नोई ने बताया कि बाड़मेर शहर से करीब 10 किमी. दूर चेतक चौराहे के पास दो बाइक की आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार मूलाराम पुत्र हेमाराम जाट 30 वर्ष निवासी जालीपा, डालूराम पुत्र जोगाराम प्रजापत 35 वर्ष निवासी लौहारवा की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं एक अन्य बाइक सवार धर्माराम पुत्र बंशीलाल प्रजापत 16 वर्ष घायल हो गया। हादसे के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच वाहन और शवों को मौके से हटाया।

भास्कर अपील: पुलिस के डर से नहीं, जान बचाने के लिए हेलमेट पहनें

बाइक सवार अक्सर पुलिस के चालान काटने के डर से हेलमेट पहनते है, लेकिन जब पुलिस की सख्ताई नहीं होती है तो हेलमेट का इस्तेमाल करना लोग भूल जाते है। ये ही कारण है कि अधिकांश लोग इसे अपनी जान बचाने के लिए नहीं पहन रहे है, इसी वजह से बिना हेमलेट हर साल सैकड़ों बाइक चालक जान गंवा बैठते है। जबकि हेलमेट पहने हुए बाइक स्लिप होने, किसी से टकराने, सड़क पर पशु से टकराकर गिरने सहित कई हादसों की स्थिति में बाइक चालक की जान बचने की संभावना रहती है, जबकि बिना हेलमेट व्यक्ति अपनी जान को गंवा बैठता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें