• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Two Corona Suspected Patients Admitted In District Hospital In Two Days, MLA Mevaram Jain Took Stock Of The Hospital, Gave Instructions To The Hospital Administration, Instructions To Expedite The Oxygen Plant Under Construction

बाड़मेर में कोरोना के दो और मरीज आए:जिला अस्पताल में दो दिन में दो कोरोना संदिग्ध भर्ती, विधायक मेवाराम जैन ने अस्पताल का लिया जायजा, निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट में तेजी लाने के निर्देश

बाड़मेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक मेवाराम जैन जिला अस्प्ताल का निरीक्षण करते हुए। साथ में हैं मेडिकल प्राचार्य और पीएमओ। - Dainik Bhaskar
विधायक मेवाराम जैन जिला अस्प्ताल का निरीक्षण करते हुए। साथ में हैं मेडिकल प्राचार्य और पीएमओ।

जिला अस्पताल में पिछले दो दिन से दो संदिग्ध कोरोना मरीज भर्ती होने के बाद और तीसरी लहर की दस्तक की संभावना के चलते बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मरीजों से भी बातचीत कर हाल जाने। इस दौरान वार्डों में बंद पंखों को ठीक करवाने के निर्देश भी दिए।

कोरोना संदिग्ध मरीजों की बढ़ती सख्या को देखते हुए शनिवार को बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने जिला अस्पताल के मातृ एवं शिशु अस्पताल का भी निरीक्षण किया। वार्ड में पंखे बंद होने पर अस्पताल प्रशासन को ठीक करवाने के निर्देश दिए।

पीएमओ डॉ बीएल मंसूरिया को गायनी वार्ड में 20 बेड बढ़ाने के भी निर्देश दिए। विधायक ने मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ आर के आसेरी, पीएमओ डॉ बीएल मंसूरिया और डॉक्टरों के साथ बैठक कर तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते पूरी तैयारी करने के निर्देश दिए। जैन ने अस्पताल में सफाई व्यवस्था को लेकर अलग-अलग कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए।

MLA मेवाराम जैन जिला अस्पताल में प्राचार्य, पीएमओ और डॉक्टरों के साथ मीटिग करते हुए।
MLA मेवाराम जैन जिला अस्पताल में प्राचार्य, पीएमओ और डॉक्टरों के साथ मीटिग करते हुए।

डॉक्टरो व नर्सिंग स्टाफ को वेंटिलेटर ऑपरेट व ऑक्सीजन थेरेपी की ट्रेंनिग

जिला अस्पताल में कोरोनो की तीसरी लहर की आशंका के बीच डॉक्टर्स व नर्सिंग स्टाफ को वेंटिलेटर ऑपरेट करने तथा ऑक्सीजन थेरेपी की ट्रेनिंग दी जा रही रही है। अस्पताल के एमओ, एसआर, जेआर सहित डॉक्टर्स स्टाफ को ट्रेनिंग दी जा चुकी है। शेष रहे नर्सिंग स्टाफ का प्रशिक्षण जारी है। सभी स्टाफ को पीएम केयर वेंटिलेटर की ट्रेनिंग दी गई।

चार कोरोना संदिग्ध भर्ती

जिला अस्पताल में चार कोरोना संदिग्ध मरीज भर्ती हैं। पिछले दो दिनों में दो कोरोना संदिग्ध मरीज अस्पताल में भर्ती हुए हैं। इनमें एक का एचआर सीटी स्कोर 16 तथा दूसरे मरीज का 13 आया है। जिले में जुलाई माह में कोरोना टेस्ट रिपोर्ट में औसत एक दिन में एक कोरोना मरीज मिला है। अगस्त माह में अभी तक 6 दिनों में 1 मरीज मिला है लेकिन संदिग्ध मरीजों अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं।

ऑक्सीजन प्लांट में तेजी के निर्देश

विधायक मेवाराम जैन ने अस्पताल के प्रशासन के साथ मीटिंग कर जिला अस्पताल में निर्माणाधीन तीन ऑक्सीजन प्लांटों का फीडबैक लिया और निर्देश दिए कि जल्द से जल्द प्लांट के काम को पूरा कर शुरू किया जाए। मेवाराम जैन ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए लोगों से अपील की है कोरोना ने अभी भी सभी को सतर्क रहने की जरूरत है और मास्क आवश्यक रूप से लगाएं। भीड़भाड वाली जगहों पर न जाएं।

खबरें और भी हैं...