पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Two Notorious Smugglers Surrounded The House By 20 25 Armed Soldiers, Fired 4 Rounds At The Police To Escape, Then Surrendered

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तस्कर पकड़ाए:दो कुख्यात तस्करों को 20-25 हथियारबंद जवानों ने घर में घेरा, भागने के लिए पुलिस पर 4 राउंड फायर किए, फिर सरेंडर

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छत से देखा तो चारों तरफ पुलिस थी, इसके बाद किया सरेंडर
  • कुख्यात तस्कर जगदीश व उसका साथी गिरफ्तार, दो पिस्टल, 53 कारतूस व 470 किलो डोडा पोस्त बरामद

अवैध डोडा पोस्त, शराब सहित मादक पदार्थों की तस्करी के कुख्यात बदमाशों और पुलिस के बीच गुरुवार को घेराबंदी के दौरान फायरिंग हुई। करीब आधा घंटा तक पुलिस और तस्करों के बीच संघर्ष चलता रहा। पाली के देसूरी इलाके कुख्यात तस्कर को पुलिस के घेरने के दौरान बदमाश जगदीश कांस्टेबल पर फायर कर फरार हो गया था। पाली जिले का मोस्ट वांटेड अपराधी है।

गुरुवार को बाड़मेर पुलिस को मुखबीर से मिली सूचना के बाद पचपदरा थाना इलाके में पुलिस के 20-25 हथियारबंद जवानों ने दोनों बदमाशों को एक घर में ही घेर लिया। इसके बाद तस्कर की गाड़ी के आगे-पीछे पुलिस की गाड़ियां थी। ऐसे में बदमाश को जब पुलिस के घेरने की खबर लगी तो भागने के लिए गाड़ी तक पहुंचने के लिए पुलिस पर अंधाधुंध 4 फायर कर दिए।

इसके बाद मकान की छत पर जाकर चारों तरफ देखा तो पुलिस के जवानों की घेराबंदी थी। इसके बाद बदमाश भागने में सफल नहीं हुआ और पुलिस के आगे सरेंडर हो गया। पुलिस ने दोनों कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। इनसे 470 किलो डोडा पोस्त, 2 पिस्टल, 53 कारतूस बरामद हुए है।

एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि गुरुवार को पाली पुलिस से सूचना मिली थी कि उनके जिले का कुख्यात वांछित आरोपी जगदीश देवासी उनके इलाके में है। इस पर एएसपी नरपतसिंह, बालोतरा डीएसपी धनफूल मीणा, पचपदरा, कल्याणपुर, सिणधरी, समदड़ी, सिवाना, बालोतरा व जिला स्पेशल टीम मय हथियारबंद जवानों से बदमाशों की घेराबंदी की गई। बदमाश जामाराम उर्फ जगदीश के पचपदरा इलाके के मूलजी की ढाणी में स्थित घनश्याम पुत्र गिरधारीराम जाट की ढाणी में छुपे होने की सूचना थी। पुलिस ने दबिश दी।

पुलिस की भनक लगते ही दोनों बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाब में हवाई फायरिंग की। इसके बाद जब बदमाश ने भागने के लिए गाड़ी की तरफ देखा तो उसके आगे-पीछे गाड़ियां लगी हुई थी। ऐसे में बचने के लिए झाड़ियों में भी भागने का प्रयास किया। इसके लिए जब वह मकान की छत पर पहुंचा और चारों तरफ देखा तो पुलिस के 20-25 हथियारबंद जवानों ने घेर रखा था। इसके बाद भागने में असफल हुआ तो पुलिस जवानों के आगे पिस्टल रखकर सरेंडर कर दिया। पुलिस ने जगदीश पुत्र कसनाराम देवासी निवासी सांवलता पाली व उसके साथी करनाराम पुत्र सुखराम जाट निवासी बायतु भीमजी को गिरफ्तार कर लिया।

प्रदीप डागा, थानाधिकारी, पचपदरा
^मैं दोपहर 12 बजे थाने में ही था। इतने में इत्तला मिली कि वांछित डोडा-पोस्त तस्कर जगदीश देवासी अपने 3-4 साथियों के साथ मूलजी की ढाणी एरिया में घनश्याम जाट के यहां रुका हुआ है। डीएसपी धनफूल मीणा को यह सूचना दी और हथियारबंद जवानों के साथ कार्रवाई के लिए रवाना हो गया। इतने में सर्किल के सभी थानों की टीमें और स्पेशल टीम डीएसपी के नेतृत्व में मूलजी की ढाणी के समीप खेत में बनी एक ढाणी पर पहुंचे और उतरते ही आरोपियों को चारों तरफ से घेर लिया।

पुलिस की घेराबंदी देखकर बदमाश जगदीश देवासी ने हमारे पर तीन फायर कर स्कार्पियो लेकर भागने की कोशिश की। जवाब में मैंने दो फायर कर शूट करने की वाॅर्निंग दी तो कोई रास्ता नहीं देखकर डर से पिस्टल नीचे फेंक दी। जवानों ने दोनों बदमाशों को दबोच लिया। आरोपियों के साथ डोडा-पोस्त भरी स्कार्पियो को पकड़कर थाने लेकर आए।

इनके साथ नारायणराम नाम का एक और आरोपी था, जो कार्रवाई से पहले ही सुबह एक अन्य स्कार्पियो लेकर निकल गया। इसमें भी डोडा-पोस्त का चूरा होने की जानकारी मिली है। जगदीश देवासी वांछित आरोपी है, जो पहले भी कई थानों की पुलिस पर फायरिंग कर फरार हो चुका है। दो माह पहले चारभुजा व देसूरी पुलिस पर फायरिंग कर अपने साथियों के साथ फरार हो गया था। इसमें एक कांस्टेबल की जांघ से गोली आर-पार हो गई थी। इनका तीन-चार जनों की गैंग बनी हुई है, जो मध्यप्रदेश से डोडा-पोस्त लाकर यहां सप्लाई करते हैं।

फायरिंग कर कई बार भागा, इस बार पुलिस बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर पहुंची
आरोपी जगदीश के तस्करी की सूचना पर पुलिस जब भी नाकाबंदी करती ताे यह फायरिंग कर भाग जाता। गुरुवार को पुिलस को आरोपी की ओर से फायरिंग का पूरा अंदेशा था, इस पर कुछ जवानों ने बुलेट प्रूफ जैकेट पहनी। जगदीश आला दर्जे का बदमाश व तस्कर है, जिसके विरुद्ध पाली जिला में 4 प्रकरण हत्या का प्रयास, राजसमंद में 1 व चितौड़गढ़ में आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है। करनाराम के खिलाफ लूट व मारपीट के तीन प्रकरण शिव, गिड़ा व बालाेतरा थाने में दर्ज है। जगदीश के खिलाफ पाली जिले में 4 मामले दर्ज है।

इसमें देसूरी में पुलिस टीम पर फायरिंग भी की थी। राजसमंद में हत्या के प्रयास का एक, चितौड़ग़ढ़ में आर्म्स एक्ट का 1 मामला दर्ज है। आले दर्जे का तस्कर एवं कुख्यात बदमाश है। आरोपी करनाराम के खिलाफ लूट, मारपीट के 3 मामले शिव में दर्ज है। बालोतरा व गिड़ा में भी 1-1 प्रकरण दर्ज है। थानाधिकारी प्रदीप डागा, बलदेवराम, मीठाराम, प्रेमाराम, महेश ढाका, कैलाशदान, स्पेशल टीम के हैड कांस्टेबल महिपालसिंह, प्रेमाराम, किशोर कुमार, शिवरत्न, दिनेश, कानाराम व भंवरलाल का योगदान रहा।

8 नवंबर को कांस्टेबल को गोली मारी, चारभुजा व देसूरी में नाकाबंदी तोड़ी थी
8 नवंबर की रात को चारभुजा में तस्कर जगदीश देवासी अपने साथियों के साथ दो स्कार्पियो में डोडा-पोस्त लेकर निकल रहा था। रात 2 बजे ड्यूटी पर तैनात जवानों को संदेह हुआ तो रुकवाने की कोशिश की तो वे तेज रफ्तार से वाहन लेकर भागने लगे। इस पर नाकाबंदी करवाई तो तस्करों ने पहले चारभुजा थाना क्षेत्र व बाद में देसूरी में पुलिस पर फायरिंग कर नाकाबंदी तोड़कर भाग गए। फायरिंग के दौरान कांस्टेबल रणवीरसिंह की जांघ से गोली आर-पार हो गई थी। इसके बाद पाली व राजसमंद की पुलिस लगातार आरोपियों की धरपकड़ में लगी हुई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें