पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:मार्च से 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का होगा टीकाकरण

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 वैक्सीनेशन के तृतीय चरण के तहत मार्च माह के प्रथम सप्ताह से 50 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। कलेक्टर विश्राम मीणा ने मंगलवार को विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी उपखंड अधिकारियों को जिले में 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का चिन्हीकरण कर व्यापक कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

जिले में करीब साढ़े पांच लाख लोगों का टीकाकरण किया जाना है। मार्च माह के प्रथम सप्ताह में पीएचसी व सीएचसी तथा अगले सप्ताह में पंचायत मुख्यालय पर टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण का कार्य 20 कार्य दिवस तक चलाया जाएगा। उन्होंने उपखंड अधिकारियों को 26 फरवरी तक टीमों का गठन करने के साथ प्रतिदिन 250 से 300 लोगों की सेशन साइड तैयार करने के निर्देश दिए। टीकाकरण के लिए बीएलओ,ग्राम सेवक,पटवारी, एएनएम,आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं सहित सभी सरकारी कार्मिकों के प्रशिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें