पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फिर शुरू हुआ 18 प्लस का वैक्सीनेशन:बाड़मेर शहर में 7 दिन बाद 5 सेंटर्स पर शुरू हुआ वैक्सीनेशन, युवा बोले काफी समय से कर रहे थे इंतजार अब जाकर टीके का सपना पूरा हुआ

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला को टीका लगाती स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
महिला को टीका लगाती स्वास्थ्यकर्मी।

बाड़मेर में करीब 5-7 दिन के इंतजार के बाद जिले को 25400 टीकों की खेप गुरुवार को मिली थी। इसके बाद शुक्रवार को जिले में एक अभियान के तौर पर 18 से 44 वर्ष तक के युवाओं का टीकाकरण किया गया। शुक्रवार को बाड़मेर शहर में चार वार्ड और नगर परिषद में टीकाकरण किया गया।

बाड़मेर में वैक्सीन नहीं होने के कारण 18 से 44 आयु वर्ग के टीके पिछले 5-7 दिनो से बंद थे। गुरुवार को बाड़मेर स्वास्थ्य विभाग को कोविशील्ड 19400 और को-वैक्सीन 6000 की डोज मिली। वैक्सीन आने के बाद जिले के युवाओं और महिलाओं में काफी उत्साह नजर आ रहा था।

बाड़मेर नगर परिषद के वार्ड संख्या 9,10, 46 और 47 चार वार्डों में कोवीशील्ड वैक्सीन का टीकाकरण हुआ। जिला प्रशासन ने वार्डवार कैंप लगाकर वैक्सीनेशन कर रहा हैं। इन चारों वार्डों में रहने वाले वार्डवासियों का ही टीका लगेगा। बाड़मेर नगर परिषद‌ में को-वैक्सीन का कैंप लगाया था इसमें दूसरा डोज लग रहा था।

युवाओं में दिखा उत्साह

वैक्सीनेशन नहीं होने के कारण बाड़मेर के युवा वैक्सीन का इंतजार कर रहे थे। आज वैक्सीनेशन सेंटर पर महिलाओं और युवाओं में जबरदस्त उत्साह नजर आया। सेंटरों पर युवा सुबह से लाइनों में खड़े दिखे और अपनी वैक्सीन लगने का इंतजार करने लगे। वैक्सीन लगने के बाद युवा बोले काफी समय से वैक्सीन का इंतजार कर रहे थे। अब जाकर वैक्सीन लगने का सपना पूरा हुआ है।

खबरें और भी हैं...