जमीन बचाने के लिए जान की बाजी, VIDEO:निर्माण तोड़ने आई जेसीबी के सामने खड़ी हुई महिला, ड्राइवर ने उस पर मशीन चढ़ाने की कोशिश की

बाड़मेर18 दिन पहले

बाड़मेर के बायतु कस्बे में जमीन विवाद के बीच जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के बीच एक पक्ष ने जेसीबी बुलवाकर दूसरे पक्ष की ओर से प्लॉट पर बनाई गई दीवारों को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी। महिलाओं ने रोका तो उन पर भी जेसीबी से हमला करने की कोशिश की गई।

दोनों पक्षों की महिलाओं में इस बीच जमकर मारपीट हुई। अब दोनों की ओर से बायतु थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस में मामला पहुंचने से पहले किसी ने इस घटनाक्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया।

थानाधिकारी ललित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 14 नवंबर को बायतु थाने में संतोष पत्नी खेताराम ने अपने साथ मारपीट और गाली गलौज का मुकदमा दर्ज करवाया है। वहीं दूसरे पक्ष के शांति पत्नी वीरदाराम ने भी मारपीट और मोबाइल छीन कर ले जाने का मामला दर्ज करवाया है। दोनों पक्षों ने धारा 354 में लज्जा भंग करने का दर्ज करवाया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। साथ ही दोनों पक्षों को पाबंद करने की बात कही है।

बताया जा रहा है कि संतोष नामक महिला के परिजनों के प्लॉट है, जिसकी 2009 की रजिस्ट्री बताई जा रही है, लेकिन वहां शांति नामक उनकी रिश्तेदार ने पशुओं का बाड़ा बना रखा था। कई बार उसको हटाने को कहा मगर उसने नहीं हटाया। 13 नवंबर को संतोष और उनके परिजन जेसीबी लेकर मौके पर गए। तब शांति नामक महिला ने उनका विरोध किया। महिलाएं आपस में झगड़ने लगीं। इस दौरान शांति जेसीबी के सामने आ गई।

इसके बावजूद जेसीबी चलाने वाले ने कार्रवाई जारी रखी। वह रुका नहीं। स्थितियां ऐसी बनीं कि जरा भी चूक हो जाती तो बड़ी घटना हो सकती थी, लेकिन शांति बच गई।

जमीन विवाद में महिला से मारपीट।
जमीन विवाद में महिला से मारपीट।

प्लॉट विवाद का है मामला
बायतु सीओ पुलिस जग्गूराम मीणा ने बताया कि बायतु खेमा बाबा कॉलोनी में दो रिश्तेदार पड़ोसी हैं। आपस में प्लॉट का विवाद भी है। प्लॉट विवाद के चलते एक पक्ष ने मौके पर बने बाड़े को हटाने के लिए जेसीबी चलवा दी। दूसरे पक्ष की महिला ने इसका विरोध करते हुए जेसीबी को रोका। इस दौरान तनातनी हो गई और महिलाएं आपस में भिड़ गईं। महिलाओं की आपसी मारपीट का मामला दोनों पक्षों कि तरफ से बायतु थाने में दर्ज करवाया गया है। उन्होंने बताया कि मौका मुआयना कर घटना की जानकारी जुटाई है।