बायतु में बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर दिया धरना:ग्रामीणों ने दिया पुलिस को अल्टीमेटम, कार्रवाई नहीं होने पर देंगे अनिश्चितकालीन धरना

बाड़मेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बायतु थाने के बाहर बैठे ग्रामी - Dainik Bhaskar
बायतु थाने के बाहर बैठे ग्रामी

बाड़मेर जिले के बायतु उपखंड में भूखंड विवाद को लेकर महिला पर जेसीबी चढ़ाने का प्रयास सहित बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर बायतु थाने के बाहर ग्रामीणों ने एक दिवसीय धरना दिया। ग्रामीणों ने पुलिस पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया। धरना स्थल पर DSP जग्गुराम ने आकर ग्रामीणों से बात की। ग्रामीणों ने DSP को ज्ञापन दिया।

दर्ज मामलों में अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। दरअसल, बायतु उपखंड में खेमा बाबा कॉलोनी में भू-माफियों द्वारा अवैध अतिक्रमण के दौरान महिला पर जेसीबी चढ़ाने के प्रयास मामले में कोई कार्रवाई नहीं करने तथा भीमडा गांव में खादी आद्यौगिक उत्पादन सहकारी समिति के सेंटर में घुस कर मैनेजर को बंदूक दिखाकर मारपीट कर लूटने, चोरी की वारदातें बढ़ने और बकरियां चोरी के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं करने सहित विभिन्न दर्ज मामलों में पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

इसको लेकर बायतु के उपखंड के विभिन्न अलग-अलग संगठनों ने बायतु थाने के आगे एक दिवसीय धरना दिया। एडवोकेट नरपत पूनड़ के मुताबिक बायतु इलाके में बीते कुछ समय से कानून व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। बायतु थाने में चोरी, अतिक्रमण, बकरियां चुराने, पिस्टल की नोंक पर लूट करने सहित विभिन्न मामले दर्ज हैं। इन मुकदमों को लेकर समय-समय पर एसपी और उच्च अधिकारियों को ज्ञापन देकर अवगत भी करवाया है लेकिन बायतु थाने की पुलिस अपराधियों को संरक्षण दे रही है। डीएसपी को ज्ञापन सौंपकर बायतु थाने के पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई कर दर्ज मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी करने की मांग की है। धरना स्थल पर बालाराम मूढ, हिमताराम खोथ, रेखाराम भील, हनुमान जाणी, गणेश शर्मा, श्रवण सारण, लालाराम भील, नैनाराम, भोमाराम, विरधाराम सहित सैकड़ो की तादाद में धरने स्थल पर लोग मौजूद रहें।

खबरें और भी हैं...