डिस्काॅम की लापरवाही:अघोषित बिजली कटाैती और बिल वितरण नहीं हाेने से ग्रामीण परेशान

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र में डिस्काॅम की ओर से अघाेषित बिजली कटाैती से लाेग परेशान है ताे दूसरी ओर विभाग की ओर से उपभाेक्ताओं काे समय पर बिल भी नहीं दिए जा रहे है। बिल वितरण ठेका प्रणाली के आधार पर किए जा रहे है और ठेकेदार की ओर समय पर उपभाेक्ताओं काे बिल नहीं पहुंचाए जाने से लाेगाें काे बिलंब शुल्क के साथ बिल जमा करवाने पड़ रहे है।

इतना ही नहीं विभाग की ओर से उपभाेक्ताओं के समय पर बिलाें का भुगतान नहीं करने पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई भी की जा रही है। ऐसे में उपभाेक्ताओं की ओर से अधिकारियाें काे कई मर्तबा समस्या से अवगत करवाया गया लेकिन समस्या समाधान नहीं हाे रहा है। क्षेत्र के कई गांवाें में अंतिम तिथि 4 मई निकलने के बावजूद भी सैकड़ों की संख्या में बिलाें का वितरण नहीं किया गया। क्षेत्र के धनाऊ, सुरते की ढाणी, पावडो का तला, कुंभनिया का तला, मीठी नाडी सहित कई जगह के धनाऊ में ईमित्र की दुकान पर पड़े है।

  • बिजली के बिल आज तक घर नहीं पहुंचाए गए है। बिल लेने के लिए घर से 5 किमी दूर धनाऊ आना पड़ता है। वहां बिल ईमित्र की दुकान पर बिखरे हुए पड़े रहते है। कभी बिल मिलता है कभी नहीं। - मगनाराम चौधरी, उपभोक्ता।
  • डिस्काॅम की ओर से बिल वितरित कार्य ठेके पर दे रखा है। ठेकेदार बिल घराें तक नहीं पहुंचा रहा है। एेसे में समय पर बिल नहीं मिलने से बिलंब शुल्क के साथ भुगतान करना पड़ रहा है। - विष्णु कागा, उपभाेक्ता।
खबरें और भी हैं...