पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Ward Wise Vaccination Of 18 Plus People Is Being Done In Barmer, Vaccination Is Going On In 6 Wards, Only The People Of The Concerned Ward Will Get Vaccinated

बाड़मेर में विवादों से बचने के लिए वार्डवार वैक्सीनेशन:18 प्लस वालों 6 वार्डो में हुआ टीकाकरण, संबंधित वार्ड के लोगों को ही लगा टीका, मौके पर मौनिटरिंग के लिए नियक्त रहे अधिकारी

बाड़मेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला को कोरोना वैक्सीन लगाती स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
महिला को कोरोना वैक्सीन लगाती स्वास्थ्यकर्मी।

18 प्लस लोगों के टीकाकरण को लेकर कुछ दिन पहले बीजेपी ने प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाया था। सीएमएचओ ऑफिस में बीजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए थे। अब प्रशासन विवादों से बचने के लिए बाड़मेर शहर में नगरपरिषद‌् के वार्डवार टीकाकरण कर रहा है।

18 प्लस के वैक्सीन नहीं होने के कारण पिछले चार-पांच दिनों से वैक्सीनेशन बंद था। मंगलवार को वैक्सीन आने के बाद वैक्सीनेशन शुरू हुआ था। बुधवार को वार्ड संख्या 3,4,5,51,52 एवं 53 में टीकाकरण किाय गया।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए एक अप्रैल से प्रारम्भ टीकाकरण के चतुर्थ चरण के तहत 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। 18 प्लस के लोगों को पिछले चार-पांच दिनों से वैक्सीनेशन बंद था। मंगलवार से 18 प्लस का वैक्सीनेशन फिर से शुरू हो गया था। मंगलवार को चार वार्डों में वैक्सीनेशन हुआ था। बुधवार को 6 वार्डों में वैक्सीनेशन हुआ। प्रत्येक वार्ड में संबंधित वार्डवासी को ही वैक्सीन लगाई गई।

संबंधित वार्डवासियों का ही होगा टीकाकरण

विवादों से बचने के लिए प्रशासन ने 6 वारर्डों में लगे नोडल अधिकारियों को संबंधित वार्ड वासियों का ही टीकाकरण करने के निर्देश दिए। संबंधित बीएलओ, निगरानी टीम एवं संबंधित पार्षद ने इसकी मॉनिटरिंग की।

वार्ड में नोडल अधिकारी व दो अध्यापक

उपखण्ड अधिकारी रोहित चौहान ने बताया कि बुधवार को वार्ड संख्या 3,4,5,51,52 एवं 53 में टीकाकरण ​किया गया। प्रत्येक टीकाकरण स्थल पर नोडल अधिकारी के रूप में दो अध्यापकों की ड्यूटी लगाई गई।

खबरें और भी हैं...