पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:नहर से नहीं पहुंच रहा पानी, किसानों ने किया प्रदर्शन

सेड़वा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड मुख्यालय सेड़वा के निकटवर्ती ग्राम पंचायत नवापुरा में नर्मदा नहर की भीमगुड़ा माइनर में पिछले 20 दिनों से नहर का पानी नहीं आने पर बुधवार को किसानों ने प्रदर्शन करते हुए माइनर में पानी छोड़ने की मांग की। किसान बाबूलाल सुथार ने बताया कि भीमगोड़ा माइनर की नवापुरा वितरिका के नवापुरा, दासोरिया, खारतलाई, बाबरवाला आदि माइनर पर पिछले 20 दिनों से अंतिम छोर पर टेल तक पानी नहीं पहुंचने से किसानों के खेतों में बोई गई फसलों में सिंचाई नहीं हो पाई है।

नर्मदा नहर के अधिकारियों को इस संबंध में कई बार अवगत करवाया लेकिन कार्यवाही नहीं हुई। जिससे किसानों की फसलों को पानी नहीं मिलने से फसलें जलकर नष्ट हो रही है। किसान फसलों की सिंचाई को लेकर पिछले 20 दिनों से पानी का इंतजार कर रहे हैं।

बुधवार को पानी की मांग को लेकर आसपास के सैकड़ों किसान नहर पर एकत्रित हुए और नहर में पानी छोड़ने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे तथा समय-समय पर नहर पर निगरानी रखकर होने वाले पानी चोरी को रोकने तथा अंतिम छोर तक नहर का पानी पहुंचाने की मांग की। इस दौरान बाबूलाल सुथार, रावताराम जाखड़, सोमाराम कोली, राऊराम बेनीवाल, सोनाराम भारी, बाबूराम जाट, रामसीराम कोली, नेमाराम, दीपाराम, रेखाराम सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें