पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:शिकार प्रकरण मामले में वन्यजीव प्रेमी देंगे धरना

बाड़मेर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाडखा क्षेत्र में चिंकारा शिकार प्रकरण को लेकर मुख्य आरोपी की गिरफ्तार को लेकर सौंपा ज्ञापन

शिव तहसील के ग्राम भाडखा, थूंबली निम्बला क्षेत्र में गत 3 दिसंबर को हिरणों का शिकार हुआ था। जिसमें मौके पर पकड़े गए एक आरोपी उगम सिंह के साथी को गिरफ्तार नहीं किया गया। उस दौरान श्री जंभेश्वर पर्यावरण एवं जीवरक्षा प्रदेश संस्था राजस्थान के नेतृत्व में घटनास्थल पर 7 दिन ठंड में वन्यजीव प्रेमियों ने अनिश्चितकालीन धरना दिया था।

अंत में एक 11 दिसंबर को जिला प्रशासन, वन विभाग तथा वन्यजीव प्रेमियों के बीच हुई वार्ता में समझौते के अनुसार एक सप्ताह में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करना तय हुआ था। आज एक महीना बीत जाने के बावजूद भी जांच अधिकारी रेंजर कुंभाराम ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है और वन्यजीव प्रेमियों को गुमराह करने के प्रयास में लगा हुआ है। इस बात की जानकारी होने पर संस्था की टीम में जबरदस्त आक्रोश है।

इसी बिंदु को लेकर सोमवार को धोरीमन्ना के तहसीलदार के मार्फत जिला कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया था, जिसमें चेतावनी दी गई थी कि यदि आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया तो दुबारा धरना दिया जाएगा।

बुधवार को संस्था के पदाधिकारियों के साथ चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल कलेक्ट्रेट पहुंचे ओर शिकार प्रकरण को लेकर विस्तार से चर्चा की। इसी कड़ी में संस्था के प्रदेश मीडिया मंत्री भंवरलाल भादू जालौर, जिला संगठन मंत्री मोहनराम कड़वासरा,चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल, धोरीमन्ना के तहसील अध्यक्ष बुधराम खिलेरी, वन्य जीव प्रेमी प्रवीण गोदारा, रामजीवन खिलेरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर बाड़मेर से मिलकर ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में चेतावनी दी कि यदि मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया तो संस्था अनिश्चितकालीन धरना देगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser