पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:कोहरे व शीत लहर के साथ 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाएं, दिन में 5 और रात में 3 डिग्री पारे में गिरावट

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोहरे व शीत लहर की वजह से बाड़मेर में 30 किमी. की रफ्तार से ठंडी हवाएं चली। इससे दिन और रात के पारे में भी कमी आई है। दिन का पारा 31 डिग्री से लुढ़क कर 25.2 डिग्री पर आ गया। वहीं रात का पारा भी 16.6 डिग्री से घटकर 13.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ऐसे में शीत लहर के कारण पारे में लगातार कमी हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में शीत लहर का यह दौर बना रहेगा। इससे पारे में कमी आने की संभावना है, इससे सर्दी भी बढ़ेगी। गांवों में दिनभर तेज रफ्तार से चली हवा के कारण रबी की बुवाई कर चुके किसानों के लिए फसलों को नुकसान पहुंचा है।

रेतीले धोरों की जमीन पर बुवाई कर चुके किसानों के लिए तेज हवा के कारण रेत का कटाव होने के साथ अंकुरित फसल कहीं रेत में दब गई तो कहीं निकल कर उखड़ गई। इससे अब किसानों को ऐसी जगह पर दुबारा फसल की बुवाई करनी होगी।

इस सीजन का पहला कोहरा
इस सीजन का पहला घना कोहरा गुरुवार को छाया रहा। सुबह सूरज निकलने के साथ ही जिले को कोहरे ने आगोश में ले लिया। इससे सड़कों पर वाहनों की रफ्तार भी धीमी रही। वहीं दोपहर 1 बजे तक कोहरे का असर रहा, इससे धुंध छाई रही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser