पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाैधराेपण:युवाओं ने कलाम आश्रम में रोपे पौधे, संरक्षण का संकल्प

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में शनिवार को कलाम आश्रम में युवाओं की ओर से पाैधराेपण कार्यक्रम का आयाेजन किया गया। इस कार्यक्रम के दाैरान मनसुख रणवा मनु स्मृति के सदस्य गोकुल चौधरी ने व उनकी टीम ने उनके जन्म दिवस पर कलाम आश्रम के परिसर में पाैधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। गोकुल चौधरी ने बताया कि उन्होंने पिछले दो वर्षों से लगातार मनसुख रणवा संस्था के बैनर तले बाड़मेर-जैसलमेर के विभिन्न स्थानों पर हजारों पौधे लगा चुके है।

गोकुल ने आगामी समय में बाड़मेर जिले के कई स्थानों पर जाकर अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगवाने का संकल्प लिया। इस पहल से आने वाला जीवन खुशहाल होगा और पर्यावरण शुद्ध हो सकेगा। कार्यक्रम के दौरान डॉ. भरत सारण ने सभी युवाओं को पेड़ पौधे का जीवन में महत्व बताया और सभी को केक काटने की परम्परा को छोड़कर अपने हाथ से एक पौधा लगाना चाहिए। इस दौरान कार्यक्रम में सत्य नारायण, लूनाराम बेनीवाल, रूपकिशोर जाणी, मोहन गोदारा, सवाई खोखसर सहित कई युवा मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें