पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लहर पर नियंत्रण:आईएलआई के सर्वे से कोविड की तीसरी लहर रोकने में होगी मदद : राजस्व मंत्री

पाटोदी19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्व मंत्री पिछले काफी समय से कोविड-19 रोकथाम के लिए दिन रात भरसक प्रयास करते नजर आ रहे हैं। पाटोदी पंचायत समिति ही नहीं अपितु बायतु विधानसभा व बाड़मेर जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों की कोर कमेटी की आईएलआर सर्वे के मुताबिक संसाधन उपलब्ध करवा रहे हैं। शनिवार को पंचायत समिति पाटोदी में तीसरी लहर पर नियंत्रण की पूर्व तैयारियों को लेकर क्षेत्र के पीईईओ से संवाद किया।

इस बैठक में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने सभी पीईईओ के साथ चर्चा करते हुए कहा कि आईएलआई सर्वे के कारण ही कोरोना की दूसरी को नियंत्रण करने में काफी राहत मिली है ऐसे में हमें आगे और ज्यादा मुस्तैदी के साथ कार्य करते हुए इस सर्वे को ओर ज्यादा गहराई से करना होगा, ताकि तीसरी लहर को आने से पूर्व ही नियंत्रित किया जा सके। राजस्व मंत्री ने इस बैठक में कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर रोगियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मेडिकल किट भी वितरण करने की आवश्यकता है, ताकि आईएलआई सर्वे के संदिग्ध मरीजो की स्वास्थ्य जांच प्रारम्भिक स्तर पर भी की जा सके। बैठक में कोविड 19 से निपटने के लिए सभी पीईईओ ने इस मौके पर अपने अपने विचार भी रखे।

उन्होंने तीसरी लहर पर नियंत्रण की पूर्व तैयारियों को लेकर संवाद किया। कस्बे के स्थानीय मेहता हिंदूमल बच्छराज राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के परिसर में आयोजित इस संवाद समीक्षा बैठक में जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, पूर्व प्रधान रशीदा बानो, जिला परिषद सदस्य रुकमा लोहिया सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...