लापरवाही / राजस्व मंत्री ने सरपंचों की बैठक में लिया फीडबैक

Revenue Minister took feedback in meeting of sarpanches
X
Revenue Minister took feedback in meeting of sarpanches

  • जिले के रेड जोन होने के बाद भी पंचायत समिति में आयोजित बैठक में 50 से अधिक जनप्रतिनिधि पहुंचे

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:13 AM IST

पाटोदी. राजस्व मंत्री हरीश चौधरी शुक्रवार को पाटोदी पंचायत समिति क्षेत्र के दौरे पर रहे। राजस्व मंत्री ने पाटोदी पंचायत समिति सभागार में नवनिर्वाचित सरपंचों की बैठक लेकर ग्राम पंचायत स्तर पर फीडबैक लिया और कोरोना के संबंध में कुछ जानकारियां जुटाई। बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों से आए जनप्रतिनिधियों ने पेयजल, बिजली सहित अन्य कई समस्याओं को उठाया। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि कोरोना की मार आमजन के साथ देश की आर्थिक व्यवस्था पर भी पड़ी है।

इसको लेकर हमेशा सतर्क रहने की जरूरत है।  साथ ही साथ हमें लड़ने के लिए कोरोना से बचना भी है। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने पंचायत वार फीडबैक लेते हुए एक-एक सरपंच से क्षेत्र की समस्याएं जानी। सरपंच रोशन अली छीपा ने खाद्य सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि समस्त राशन कार्ड धारियों को भी सस्ती दरों पर राशन मिले ताकि वे भी अपना भरण पोषण आसानी से कर सकें। चिलानाड़ी सरपंच लीलादेवी चान्दोरा, केसरपुरा सरपंच हाजी मुसे खा, जवाहरपुरा सरपंच प्रतिनिधि अब्दुलखां सहित कई सरपंचों ने पेयजल को लेकर मांग उठाई।

राजस्व मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि जो भी प्रवासी बाहर से आ रहे हैं उसको लेकर आमजन सतर्क रहे। प्रवासी भी जांच करवाकर होम क्वारेंटाइन रख सुरक्षित रहे। बैठक में तहसीलदार नरेश सोनी, विकास अधिकारी रामनिवास बाबल, जेईएन रंजन कुमार, नारायण सिंह, लेखाधिकारी आदूराम, मनीष कुमार, खनोड़ा सरपंच आयुबखा, पतासर सरपंच चुनी देवी, पाटोदी सरपंच धर्मेंद्र भील, साजियाली पदमसिंह सरपंच अनिता भाटिया, सांभरा सरपंच लीला चैधरी, नवातला अशरफ अली, रिछोली सरपंच प्रतिनिधि भंवरेखां, भगवानपुरा सरपंच प्रतिनिधि राजूराम प्रजापत, कंवरली सूरजबेरा सरपंच राजेन्द्रकुमार, चिलानाड़ी सरपंच प्रतिनिधि भोमाराम प्रजापत, लाखोणियों की ढाणी सरपंच गुमनाराम सहित सरपंच मौजूद रहे।

जिले के रेड जोन होने के बावजूद भी पंचायत समिति में आयोजित बैठक में 50 से अधिक जनप्रतिनिधि शामिल हुए। बड़ी संख्या में ग्रामीण भी राजस्व मंत्री से मिलने पहुंचे। एक बारगी तो ग्रामीणों ने राजस्व मंत्री को ही घेर लिया। इनके बीच सोशल डिस्टेंस बिल्कुल नजर नहीं आई जबकि पुलिसकर्मी देखते ही रहे। उल्लेखनीय है कि पाटोदी क्षेत्र के अंतर्गत पतासर में गत दिनों से कोरोना पॉजिटिव मरीज आया है। इससे रेड जोन भी घोषित है इसके बावजूद लापरवाही बरती गई। सोशल डिस्टेंस का बिल्कुल ध्यान नहीं दिया। बैठक में पतासर से भी जनप्रतिनिधि व ग्रामीण पहुंचे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना