पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दयनीय स्थिति:14 सरकारी क्वार्टर का नहीं हो रहा उपयोग जगह-जगह से क्षतिग्रस्त, दे रहे हादसे को न्यौता

पोकरण10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता के कारण सरकारी आवासों की स्थिति दयनीय बनी हुई हैं। समय पर सार संभाल नहीं लेने के कारण लाखों रुपए के सरकारी क्वार्टर व सार्वजनिक भवन जर्जर हालत में पहुंच चुके हैं। पंचायत समिति सांकड़ा के परिसर में बने सरकारी क्वार्टर इन दिनों हादसे को न्यौता दे रहे हैं।

लंबे समय से अधिकारियों द्वारा सुध नहीं लेने के कारण वर्तमान में सरकारी क्वार्टर जगह-जगह से क्षतिग्रस्त पड़े हैं। किसी समय इन आवासों में अधिकारी व कर्मचारी निवास करते हैं। लेकिन समय पर मरम्मत नहीं कराने के कारण क्षतिग्रस्त होने के कारण वर्तमान में सभी आवासों पर ताले लगे हुए हैं।

 सरकारी आवास हो रहे क्षतिग्रस्त, नहीं हो रहा उपयोग

पंचायत समिति परिसर में 14 से अधिक बने क्वार्टरों पर वर्तमान में ताले लगे हुए हैं। सभी की स्थिति जर्जर व क्षतिग्रस्त हैं। सभी में बिजली के कनेकशन भी टूटे हुई पड़े हैं। अधिकतर आवासों के दरवाजे भी गायब हो चुके हैं। अंदर गंदगी के ढेर लगे हुए पड़े हैं। आवासों की दिवारें जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं।

कई जगहों पर दरारे भी आ चुकी हैं। समय रहते इन सरकारी आवासों पर ध्यान नहीं दिया गया तो मानसून के मौसम में बड़ा हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता। गौरतलब हैं कि लाखों रुपए की  लागत से बने सरकारी क्वार्टर इन दिनों उपयोग के अभाव में नाकारा साबित हो रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारियों के गंभीर नहीं होने के कारण इन आवासों का कोई भी लाभ पंचायत समिति के अधिकारियों व कर्मचारियों को नहीं मिल रहा हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें