पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भजन संध्या:धर्म करने वाले व्यक्ति के पास कभी भी धन की कमी नहीं आती:गणेशगिरी

पोकरण4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के कैलाश टेकरी स्थित हनुमानगिरी मंदिर में महंत अलखगिरी के सानिध्य में भजन संध्या का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शहर सहित पूरे क्षेत्र के भक्तों ने भाग लिया। आयोजक मोहनलाल दाता ने बताया कि हनुमानगिरी मंदिर में रविवार की रात्रि में भजन संध्या का आयोजन किया गया। इसमें शहर सहित आस-पास क्षेत्र के गायक कलाकारों ने रातभर भजनों की प्रस्तुती दी। इस अवसर पर गायक कलाकार खेतसिंह राव ने गुरू वंदना के साथ भजन संध्या का आगाज किया गया। खेतसिंह राव ने पधारो म्हारे आंगन गजानंद महाराज.., शिव के नाम हुए ऊंजाला.., मंदिर हो हो जाए शिवाला.., भजन प्रस्तुत करने पर सभी भक्तों ने तालियों की गडगडाहट के साथ गायक कलाकारों का स्वागत किया गया। इसी प्रकार गायक कलाकार मोहनलाल, अंबालाल माली, किशन राव ने अजनी लाल परमहितकारी.., राम भक्त हनुमान तुम्हारे हृदय सीताराम.., ओ राम प्रभु के भक्त प्यारे.., शिव का मदारी आप बनाएं.., छम छम मात हनुमान दिखाएं..,भजन प्रस्तुत कर भक्तों का मनमोह लिया। भजन संध्या में बीकानेर के महंत गणेशगिरी के साथ-साथ अन्य संतों भी उपस्थित थे।

भजन संध्या के साथ ही बीकानेर के महंत गणेशगिरी ने भक्तों को प्रवचन देते हुए कहा कि धर्म की ध्वजा हमेशा लहलराती है। धर्म करने वाले लोगों के पास कभी भी धन की कमी नहीं आती है। उन्होंने सभी भक्तों को धर्म के प्रति जागरूक होकर अपने धर्म को आगे बढ़ाने का आह्वान किया। महंत ने कहा कि हर व्यक्ति को अपने कार्य के साथ-साथ धर्म के नाम पर कुछ हिस्सा खर्च करना चाहिए। इसी प्रकार महंत अलखगिरी ने कहा कि हर व्यक्ति को अपने धर्म के प्रति जागरूकता रखनी चाहिए जिससे हर व्यक्ति में धर्म के प्रति प्रेम हो। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति अपने जीवन के साथ-साथ ऐसे पुनीत कार्य करने चाहिए जिससे आगे आने वाली पीढी में याद रखे। आयोजक मोहनदाता ने बताया कि भजन संध्या में उपस्थित भक्तों को आभार प्रकट किया तथा इस भजन संध्या में सहयोग देने वाले भक्तों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser