पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इंदिरा रसोई योजना:जासूसी के संदेह में एक युवक काे किया डिटेन

पोकरण13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पोकरण भारत पाक बॉर्डर पर स्थित सर्वाधिक जिले जैसलमेर में पाक की नापाक नजर लगातार बनी हुई है। लंबे लमय से पाक की एजेंसियां यहां के लोगों को अपने जाल में फंसा कर शिकार बना रही है। जिन्हें जासूसी के आरोप में गिरफ्तार भी किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने पोकरण के एक व्यक्ति को जासूसी के संदेह में डिटेन किया है। जिससे अब पूछताछ की जा रही है। मूल रूप से बीकानेर के निवासी हबीब खान पोकरण में सैन्य क्षेत्र में ठेकेदारी का कार्य करने के साथ नगरपालिका में इंदिरा रसोई योजना का काम करता है।

उस पर लंबे समय से सुरक्षा एजेंसियों की निगाह थी। दिल्ली से आई क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे डिटेन करते हुए दस्तयाब किया। उस पर सामरिक सूचनाएं दुश्मन देश को भेजने का आरोप लगे है। डिटेन करने के बाद आरोपी को पहले जैसलमेर व उसके बाद दिल्ली ले जाया गया है। यहां संयुक्त जांच कमेटी की ओर से आरोपी से पूछताछ की जाएगी। पूछताछ के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा। गौरतलब है कि परमाणु परीक्षण की जगह पोकरण के खेतोलाई में है, पोकरण क्षेत्र में देश की बड़ी फील्ड फायरिंग रेंज है।

खुफिया एजेंसियों की काफी समय से हबीब पर थी नजर

क्राइम ब्रांच के साथ ही खुफिया एजेंसियों द्वारा हबीब पर लंबे समय से नजर रखी जा रही थी। जानकारी के अनुसार हबीब खान द्वारा पूर्व में आर्मी स्टेशन के पास अतिक्रमण भी किया गया था। इसके साथ ही फिलहाल हबीब इंदिरा रसोई का काम करता था तथा आर्मी में सब्जी पहुंचाने का ठेका था। हबीब से कई महत्वपूर्ण जानकारियां पाकिस्तान भेजने की संभावना जताई जा रही है। हबीब पोकरण आने से पहले जम्मू कश्मीर में भी रह चुका है।

खबरें और भी हैं...