पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अध्यक्ष का फैसला आज:अध्यक्ष का फैसला आज,निर्दलीयों की स्थिति स्पष्ट नहीं,चौंकाएंगे नतीजे

पोकरणएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निर्दलीयों की स्थिति स्पष्ट नहीं,चौंकाएंगे नतीजे

शहर की सरकार के चुनाव परिणाम रविवार को दोपहर तक आ जाएंगे। नगरपालिका अध्यक्ष के चुनाव को लेकर जहां इन दिनों शहर में त्रिकोणीय संघर्ष जारी है। वहीं दूसरी ओर निर्दलीय उम्मीदवारों की स्थिति स्पष्ट नहीं हो रही है। इसके चलते अभी तक शहर की सरकार की स्थिति स्पष्ट नजर नहीं आ रही है।

इन सबके साथ भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेता पोकरण में नगरपालिका का बोर्ड गठित करने के लिए एड़ी से चोटी का जोर लगा रहे हैं। पालिका चुनाव को लेकर आमजन में अंतिम समय तक सस्पेंस बना हुआ है । भाजपा अपने खेमे में सर्वाधिक वोटों की गणित लगाकर आश्वस्त नजर आ रही है।

वहीं कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशी इन दिनों अन्य प्रत्याशियों से मुलाकात कर उन्हें अपने समर्थन में मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैंकांग्रेस से बागी उम्मीदवार रमेश माली द्वारा अध्यक्ष की सीट को लेकर किए जा रहे दावे इन दिनों कांग्रेस पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं।

नगरपालिका चुनाव में जहां भाजपा 10, कांग्रेस 9 और निर्दलीय 6 पार्षद लाए थे। वहीं इन दिनों कांग्रेस से बागी हुए रमेश माली जातिगत समीकरण के चलते कांग्रेस और भाजपा से माली समाज के प्रत्याशियों के अपने समर्थन का दावा करते नजर आ रहे हैं।

निर्दलीय पार्षद आईदान माली की तीनों प्रत्याशियों के साथ फोटो हुए वायरल
नगरपालिका अध्यक्ष के चुनाव की गणित उस समय उलझ गई जब वार्ड संख्या 4 से निर्दलीय पार्षद आईदान माली गांधी चौक में निर्दलीय प्रत्याशी रमेश माली के साथ माला पहने हुए नजर आए। आईदान माली की पूर्व में महंत प्रतापपुरी महाराज तथा भाजपा के प्रत्याशी मनीष पुरोहित के साथ फोटो वायरल हुई थी। इसके साथ ही कांग्रेस के प्रत्याशी नारायणलाल रंगा के साथ ही फोटो भी वायरल हुई। वहीं शनिवार को गांधी चौक में आईदान माली ने रमेश माली को माला पहनाई। ऐसे में निर्दलीय आईदान माली की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है।

आज सुबह 10 बजे नगरपालिका कार्यालय में शुरू होगी मतगणना, दो बजे तक नतीजे आएंगे

पोकरण नगरपालिका अध्यक्ष के चुनाव को लेकर शनिवार को एसडीएम राजेश बिश्नोई ने नगरपालिका कार्यालय पहुंचे अाैर वहां की व्यवस्थााओं का जायजा लिया। इस दौरान नगरपालिका के कार्यवाहक ईओ शिवदयाल दवे को केन्द्र में पर्याप्त मात्रा में कुर्सियां, बिजली व्यवस्था व जनरेटर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए।

इसके साथ ही विश्नोई ने पोकरण थानाधिकारी माणकराम बिश्नोई को जयनरायण व्यास सर्कल पर पर्याप्त मात्रा में बेरिकेडिगं की पूर्ण रूप से व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

एसडीएम के साथ चुनाव प्रभारी इशाक मोहम्मद, पोकरण थानाधिकारी माणकराम बिश्नोई, नगरपालिका के कार्यवाहक ईओ शिवदयाल दवे सहित कई अधिकारी व कार्मिक उपस्थित थे। रविवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक मतदान हाेगा। इसके बाद मतगणना शुरू हाे जाएगी।

निर्दलीय प्रत्याशियों की स्थिति स्पष्ट नहीं
नगरपालिका चुनाव के दौरान भाजपा के 10, कांग्रेस के 9 और निर्दलीय 6 पार्षद विजयी हुए। ऐसे में नगरपालिका अध्यक्ष के चुनाव को लेकर सारा दारोमदार निर्दलीय प्रत्याशियों पर टिका हुआ है। वहीं दूसरी ओर निर्दलीय प्रत्याशियों द्वारा भी अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है। इसके चलते सभी में असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

अंतिम दिन भाजपा व कांग्रेस ने झोंकी ताकत
नगरपालिका अध्यक्ष के चुनाव के अंतिम दिन भाजपा और कांग्रेस दोनों खेमों में काफी खींचतान नजर आई। भाजपा के पदाधिकारी बहुमत का दावा करने के बाद भी निर्दलीय प्रत्याशियों के चक्कर लगाते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के पदाधिकारी भी निर्दलीय प्रत्याशियों को लुभाने के कई प्रयत्न कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें