पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगरपालिका चुनाव:भाजपा-कांग्रेस के अध्यक्ष पद के दावेदारों को निर्दलीय दे रहे चुनौती

पोकरणएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोनों पार्टियों के दिग्गजों ने वार्डों में खड़े किए अपने प्रत्याशी

शहर में नगरपालिका का चुनाव इन दिनों काफी रोचक होता नजर आ रहा है। पालिका क्षेत्र के वार्डों में जहां निर्दलीय उम्मीदवारों की संख्या पार्टीगत समीकरणों को बिगाड़ती हुई नजर आ रही है। वहीं इन दिनों दोनों राजनैतिक पार्टियों से अध्यक्ष पद की दावेदारी जताने वाले उम्मीदवार इन दिनों अलग अलग वार्डों में अपनी ही पार्टी के उम्मीदवारों को हराने के लिए घमासान करते नजर आ रहे हैं। जिसके चलते इन दिनों उम्मीदवारों की खिचड़ी हो गई है। इस तरह के समीकरणों के चलते नगरपालिका के चुनाव काफी रोचक नजर आ रहे हैं। दोनाें दलों के दिग्गज नेता राजनीति समीकरण बिठाने के लिए भागदौड़ में जुट गए हैं। वहीं निर्दलीय प्रत्याशियों ने दोनों दलों के प्रतयाशियों की मुश्किलें बढ़ा दी है।

अपनी ही पार्टी के उम्मीदवारों को हराने में जुटे हैं नेता
नगरपालिका चुनाव में इन दिनों 24 वार्डों से कुल 103 उम्मीदवार खड़े हैं। इसमें 57 निर्दलीय उम्मीदवार वार्डों में अपने अपने पक्ष में प्रचार प्रसार कर रहे हैं। वार्डों में उम्मीदवारों की संख्या ज्यादा होने के कारण किसी भी वार्ड की स्थिति स्पष्ट नहीं हो रही है। ऐसे में पार्टी से टिकट मिलने के बाद भी उम्मीदवार दूसरे वार्डों से खड़े अध्यक्ष पद की दावेदारी करने वाले दिग्गजों को पराजित करने में जुटे हुए हैं। इसके चलते इन दिनों दोनों पार्टी के दिग्गज अपने वार्ड में अपनी सीट सुरक्षित करने की जुगत में लगे हैं।

भाजपा व कांग्रेस के दिग्गजों के बीच संघर्षं
पालिका चुनाव में जहां वार्ड संख्या 4 से भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा निर्दलीय प्रत्याशी आईदान माली भाजपा के ही उम्मीदवार खेताराम माली को पछाड़ने में जुटे हुए हैं। वहीं वार्ड संख्या 6 में निर्दलीय प्रत्याशी तरुण छंगाणी के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंदीलाल गुचिया के मौन समर्थन के कारण कांग्रेस के उम्मीदवार नारायणलाल रंगा को नुकसान होता नजर आ रहा है।

दिग्गजों ने वार्डों में खड़े किए निर्दलीय उम्मीदवार
सभी 24 वार्डों से निर्दलीय उम्मीदवारों ने कांग्रेस और भाजपा की मुश्किलें बढ़ा दी है। ऐसे में 24 वार्डों में 57 निर्दलीय उम्मीदवारों के भरने के साथ ही यह स्पष्ट हो गया कि नगरपालिका अध्यक्ष पद के सभी दिग्गजों ने सभी वार्डों में अपने अपने निर्दलीय उम्मीदवारों को खड़ा है। इसके चलते इन दिनों पालिका क्षेत्र के 24 वार्डों में कुल 102 प्रत्याशी चुनावी घमासान में जुटे हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें