पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ज्ञापन सौंपा:शक्ति स्थल पर 100 फीट ऊंचे तिरंगे व हाईमास्ट लाइट लगाने को लेकर भाजपा-कांग्रेस में विवाद

पोकरण20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन तो दोपहर को भाजपा पदाधिकारी पहुंचे नगरपालिका

शहर के शक्ति स्थल के सामने लग रहे 100 फीट ऊंचे तिरंगे और हाईमास्ट लाइट के कार्य को लेकर भाजपा व कांग्रेस नेता आमने-सामने हो गए हैं। भाजपा नेता स्थान बदलने की मांग कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता शक्ति स्थल के सामने ही तिरंगा व हाईमास्ट लाइट लगाने की मांग रखी। इस संबंध में कांग्रेस नेताओं ने तहसीलदार को ज्ञापन साैंपा। भाजपा नेताओं ने नगरपालिका ईओ का घेराव कर स्थान बदलने की मांग रखी।

तिरंगा और हाईमास्ट लाइट के निर्माण कार्य के स्थान परिवर्तन की मांग को लेकर नगरपालिका पहुंचे भाजपा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने निर्माण कार्य की फाइल मंगवाने तथा निर्माण कार्य रोकने को लेकर नगरपालिका परिसर में धरने पर बैठे। कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने धरने पर बैठकर विरोध जताया। जिस पर नगरपालिका ईओ तनूजा सोलंकी ने आदेश जारी कर निर्माण कार्य की फाइल प्रस्तुत करने के आदेश दिए। इसके बाद भाजपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी धरने से उठे।

सुबह कांग्रेस नेताओं ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा

शक्ति स्थल के सामने लग रहे तिरंगे और हाईमास्ट के निर्माण कार्य को लेकर भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा की जा रही स्थान परिवर्तन की मांग के विरोध में बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पार्षद नारायण रंगा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि पोकरण में प्रवेश के साथ ही रामदेवरा जाने वाले सभी यात्री इस मार्ग से ही होकर गुजरते हैं। ऐसे में रात्रि के समय हाईमास्ट लाइट से उन्हें काफी राहत मिलेगी। नगरपालिका के अधिकारियों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज लगाने के लिए ले आउट देकर आदेश दिए गए हैं। वहीं यह राष्ट्रीय ध्वज शक्ति स्थल के पास लगाया गया जा रहा है। कुछ लोग मात्र राजनीतिक द्वेष के चलते राष्ट्रीय ध्वज लगाने का विरोध कर रहे हैं तथा ध्वज को अन्यत्र लगाने की मांग कर रहे हैं जो गलत है। वरिष्ठ नेता व पार्षद नारायण रंगा, विजय व्यास, ब्लॉक अध्यक्ष राजेन्द्र पुरोहित, महेश पुरोहित, निर्मल छंगाणी, गोपाल जोशी, अखेराज, संतोष माली, शांतिलाल, अमजद, मांगीलाल माली, राजूसिंह चंपावत, पूर्व प्रधान वहीदुल्ला मेहर सहित कई कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।

दोपहर में भाजपा के पदाधिकारी पहुंचे नगरपालिका

भाजपा के जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश शारदा के नेतृत्व में भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता नगरपालिका पहुंचे। इस दौरान वह नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी तनुजा सोलंकी का घेराव किया तथा ईओ से तिरंगा और हाईमास्ट निर्माण कार्य को रुकवाने की मांग की। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष शारदा ने बताया कि नगरपालिका द्वारा विकास के नाम पर सिर्फ और सिर्फ मंत्री को फायदा पहुंचाने के लिए यह कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पोकरण में अन्य कई सार्वजनिक स्थान है जहां पर राष्ट्रीय ध्वज को लगाया जा सकता है। लेकिन नगरपालिका द्वारा उसे विधायक आवास के पास लगा रही है। इस दौरान जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश शारदा के साथ साथ पूर्व विधायक शैतानसिंह राठौड़, जिला महामंत्री सुशील व्यास, जिला मंत्री मदनसिंह राजमथाई, भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष खीमाराम सुथार, भाजयुमो जिलाध्यक्ष सवाईसिंह गोगली, पंचायत समिति सांकड़ा प्रधान भगवतसिंह तंवर, नगर मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा, फलसूंड मंडल अध्यक्ष मदनसिंह जोधा, भणियाणा मंडल अध्यक्ष महेश चौधरी, सांकड़ा मंडल अध्यक्ष रामसिंह राठौड़ सहित काफी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे। ​​​​​​​

खबरें और भी हैं...