पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगरपालिका चुनाव:मतगणना आज,चार राउंड में 45 मिनट बाद आएंगेे पार्षदों के नतीजे

पोकरण3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह नौ बजे कॉलेज में शुरू होगी मतगणना

नगर पालिका के 24 वार्डों के लिए मतगणना रविवार काे हाेगी। सबसे बड़ी बात ताे यह है कि इन सभी वार्डों के परिणाम 45 मिनट में आ जाएंगे। मतगणना राजकीय महाविद्यालय में सुबह नाै बजे शुरू हाेगी। शहर में नगरपालिका चुनाव को लेकर प्रत्येक व्यक्ति प्रत्याशियों की जीत हार का कयास लगा रहा है। अपने अपने एक्जिट पोल देकर सभी अपने प्रत्याशियों को जिताने की गणित बता रहे हैं। लेकिन नगरपालिका चुनाव की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है।

वहीं रविवार को सुबह प्रशासन द्वारा मतगणना कार्य शुरू कर पौन घंटे में पालिका के 24 वार्डों के सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर देगा। प्रत्याशियों की गणित और अध्यक्ष की दावेदारी जताने वाले सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला रविवार को सुबह हो जाएगा। मतगणना को लेकर प्रशासन द्वारा सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। नतीजों को लेकर भाजपा व कांग्रेस आश्वस्त है। वहीं अध्यक्ष पद के दावेदारों की बचैनी बढ़ रही है। सुबह 11 बजे तक चुनावी तस्वीर साफ हो जाएगी।

33 बूथों के लिए 9 टेबलों पर होगी गणना, चार राउंड में आएंगे नतीजे
राजकीय महाविद्यालय में मतगणना को लेकर प्रशासन द्वारा सभी तैयारियों को पूर्ण कर लिया गया है। रिटर्निंग अधिकारी राजेश विश्नोई ने बताया कि मतगणना को लेकर 9 टेबल लगाई गई है। एक समय में नौ बूथों का फैसला आएगा। वहीं कुल 33 बूथ होने के कारण चार राउंड में सभी बूथों की गणना हो जाएगी। इस पूरी प्रक्रिया को लगभग पौने घंटे का समय लगेगा। ऐसे में मात्र पौन घंटे में सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो जाएगा।

अध्यक्ष पद के दावेदारों में मची खलबली

मतगणना के तुरंत पश्चात राजनैतिक दल अपने अपने प्रत्याशियों को लेकर अज्ञात वास पर चले गए। ऐसे में नगरपालिका के अध्यक्ष पद की दावेदारी करने वाले प्रत्याशियों में इन दिनों खलबली मची हुई है। प्रत्याशियों की जोड़ तोड़ की गणित के साथ साथ अपने वार्डों से आने वाले रुझानों ने इन दिनों अध्यक्ष पद के दावेदारों में काफी उठापटक मचा रखी है। पालिका के इतिहास में पहली बार 24 वार्डों के लिए 103 प्रत्याशियों के खड़े हैं। ऐसे में विजय का श्रेय सिर्फ 24 लोगों पर ही रहेगा। जिसके चलते इन दिनों शहर में चुनावी बाजार काफी गर्म है।

निर्णायक रहेंगे निर्दलीय प्रत्याशी
नगरपालिका चुनाव में जहां एक ओर राजनैतिक पार्टियां अपने अपने प्रत्याशियों को लेकर अज्ञातवास पर चली गई है। वहीं शहर में निर्दलीय प्रत्याशी आराम से बैठे हैं। वार्डों के चुनाव में कई निर्दलीय प्रत्याशी अन्य प्रत्याशियों पर भारी नजर आ रहे हैं। वहीं नगरपालिका क्षेत्र के 24 वार्डों में से कुल 57 निर्दलीय प्रत्याशी चुनावी रण में खड़े हैं। ऐसे में पालिका के पार्षदों का जो भी निर्णय आए लेकिन पालिका बोर्ड के गठन में निर्णायक की भूमिका निर्दलीय प्रत्याशियों के सिरे आती नजर आ रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें