पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:एकीकरण के दौरान लाठी में बंद हुए बालिका स्कूल को पुन: शुरू करने की मांग

लाठी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे वासियों ने शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से गत सरकार में एकीकरण के दौरान बंद हुए राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय को पुनः शुरू करने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि एकीकरण के दौरान इस विद्यालय को बंद कर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मर्ज कर दिया गया। अब हालात यह है कि बालिकाओं को दो किमी की दूरी तय कर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में जाना पड़ रहा हैं।

जिससे उन्हें परेशानी हो रही हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 को भी पार करना पड़ता हैं। जिससे हादसे की आशंका बनी रहती हैं। वहीं राजकीय प्राथमिक विद्यालय भवन अपने आप में सभी आवश्यक सुविधाओं से परिपूर्ण लंबे चौड़े परिसर मे बना हुआ हैं। जो अब विद्यालय बंद होने के कारण वीरान सा नजर आने लगा हैं। ग्रामीणों ने राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय को पुनः शुरू करने की छात्राओं की सुविधा को देखते हुए मांग की है।
देखरेख के अभाव में जर्जर हालत में पहुंचा स्कूल भवन
कस्बे स्थित राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय का भवन देखरेख व मरम्मत के अभाव में क्षतिग्रस्त होकर जर्जर हो रहा हैं। गौरतलब है कि पूर्ववर्ती सरकार की ओर से इस विद्यालय को राउमावि में मर्ज कर इसे बंद कर दिया। इसके बाद से यह भवन लावारिस पड़ा है और मनचलों का अड्डा बना हुआ हैं।

गत कई वर्षों से भवन पूरी तरह से बेकार पड़ा हैं। जिसके कारण धीरे-धीरे जर्जर होकर क्षतिग्रस्त हो गया हैं और ध्वस्त होने के कगार पर पहुंच गया हैं। मर्ज करने के बाद शिक्षा विभाग की ओर से भवन की सार संभाल नहीं की जा रही हैं। आबादी क्षेत्र में जाने के लिए रास्ता विद्यालय के पास से गुजरता हैं।

ऐसे में यहां दिन रात लोगों की चहल पहल लगी रहती हैं। इसके अलावा छोटे बच्चे भी यहां से गुजरते है और पास में खेलते भी हैं। जिसके कारण कभी भी भवन के बारिश के मौसम में भरभरा कर ढह जाने और हादसा हो जाने की आशंका बनी हुई हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें