पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:नसबंदी शिविर में जन्म तिथि को लेकर डॉक्टर और प्रेरक में विवाद, महिलाएं बिना ऑपरेशन घर लौटी

पोकरणएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नसबंदी करवाने पहुंची महिलाओं की उम्र को लेकर डॉक्टर व प्रेरक आमने-सामने होने से बढ़ा विवाद

क्षेत्र के जालोड़ा पोकरणा में आयोजित नसबंदी शिविर के दौरान मंगलवार को मरीज की उम्र को लेकर डॉ. सत्तार मोहम्मद और प्रेरक भीखाराम आमने सामने हो गए। बात इतनी बढ़ गई कि वहां के ग्रामीणों और महिलाओं ने भी नसबंदी शिविर में नसबंदी करवाने से मना कर दिया। साथ ही चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जालोड़ा पोकरणा में मंगलवार को नसबंदी शिविर में महिला की उम्र

को लेकर प्रेरक भीखाराम और डॉ. सत्तार मोहम्मद आमने सामने हो गए। वहीं ग्रामीणों ने भी चिकित्सक का विरोध करते हुए नसबंदी करवाने से मना कर दिया। वहीं मामले को बढ़ता देख अस्पताल प्रशासन के अन्य कर्मचारियों ने जैसे तैसे कर मामला शांत करवाया। वहीं प्रेरक व अन्य ग्रामीणों ने चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

प्रत्येक महीने नसबंदी का शिविर होता है। इसमें मैं महिला केस ले जाता हूं। आज पांच महिलाओं को नसबंदी ऑपरेशन के लिए लेकर आया था, लेकिन महिला की उम्र की जानकारी नहीं होने के कारण चिकित्सक ने मेरे साथ गाली गलौच की और मुझे धक्के देकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जालोड़ा पोकरणा से बाहर निकाल दिया।
भीखाराम, प्रेरक, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जालोड़ा पोकरणा

डॉक्टर के खिलाफ गुस्सा, ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपकर की कार्रवाई की मांग
चिकित्सक के खिलाफ ग्रामीणों और प्रेरक ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को ज्ञापन भेज नसबंदी कैंप पर चिकित्सक ने प्रेरक अभद्रता की और उसे धमकी भी दी। उन्होंने ज्ञापन में बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर नसबंदी शिविर आयोजित किया गया। जिसमें प्रेरक नसबंदी के लिए केस लेकर पहुंचा तो नसबंदी केस महिला की प्रेरक को जन्म दिनांक याद नहीं होने के कारण डॉ. सत्तार मोहम्मद ने प्रेरक के साथ गाली गलोच की व धमकी देकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के बाहर निकाल दिया। उन्होंने ज्ञापन में चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें