पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:जिला स्तरीय पटवार संघ के सम्मेलन का हुआ आयोजन, जिले के सभी पटवारियों ने लिया भाग

पोकरण4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • योजनाओं को लागू करने में पटवारी महत्वपूर्ण: राजेंद्र

शहर के आशापुरा रोड स्थित सांई गार्डन में मंगलवार को जिला स्तरीय पटवार संघ सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में पटवार संघ प्रदेश अध्यक्ष के राजेन्द्र नेमिवाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में जिलाध्यक्ष हनुमानगढ़ के राजेन्द्र पारीक, जिलाध्यक्ष जैसलमेर के जालम सिंह क्षेत्रीय सलाहकार मनोज़ कुमार उपस्थित थे।

जिला स्तरीय पटवार संघ को संबोधित करते प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र नेमिवाल ने कहा कि पटवार प्रशासन की सबसे महत्वपूर्ण एवं अंतिम कड़ी है। उन्होंने कहा कि सरकार की सभी योजनाओं के धरातल पर लागू करने में पटवारी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। पटवारी एक अल्प वेतनभोगी कर्मचारी है और राजस्थान पटवार संघ वेतन सुधार के लिए वर्षों से अपनी बात विभिन्न स्तरों पर विभिन्न माध्यमों से सरकार तक पहुंचाता हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार एवं राजस्थान पटवार संघ के मध्य कई बार इस संबंध में समझौता भी हुए है। उन्होंने कहा कि गत 28 अप्रैल 2018 को समझौता वार्ता मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हो चुका हैं लेकिन आदिनांक तक वेतन सुधार के संबंध में कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने राजस्थान पटवार संघ गत एक वर्ष से लगातार ज्ञापनों आदि के माध्यम से अपनी बात सरकार तक पहुंचाया जा रहा है। उसके बाद भी अभी तक कोई हल नहीं निकल पाया है।

उन्होंने कहा कि 15 जनवरी से सभी पटवार संघ द्वारा कार्य का बहिष्कार किया जाएगा। इसी प्रकार जिलाध्यक्ष जालमसिंह ने कहा कि राज्य सरकार राजस्थान पटवार संघ के साथ हुए समझौतों को लागू करते हुए वेतनमान आदि समस्याओं का निस्तारण नहीं करती है तो राजस्थान पटवार संघ आगामी 30 जनवरी को आपात बैठक कर आंदोलन को और अधिक उग्र करेगा जिसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser